60
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Google Chrome par Saved Password Check and Manage kariye

आप जितनी बार किसी वेबसाइट यह किसी ऑनलाइन सर्विस का अकाउंट ओपन करते हैं, उतनी बार Google Chrome आपसे उस वेबसाइट की लॉग इन आईडी और पासवर्ड सेव करने की परमिशन मांगता है. यह डिटेल ब्राउजर अपने पास सेव करता है ताकि दूसरी बार उस वेबसाइट को खोलने पर यह आपको वही डिटेल फिर से डालने की जरुरत न रहे. इस आर्टिकल की सहायता से आप उन सभी पासवर्ड को चेक एवं मैनेज कर सकते हैं.




Google Chrome पर Passwords सेव करें

Google Chrome खोलें और एड्रेस बार यह कोड पेस्ट करें:
chrome://flags/
. फिर Enter दबाएं. इसके बाद Save passwords automatically - Skip the passwords prompt and save passwords automatically > Enable पर जाएं:


अब Relaunch Now पर क्लिक करें.

Google Chrome पर Save हुए Passwords ऐसे चेक करें

क्रोम पर सेव किए गए सारे पासवर्ड देखने के लिए Google Chrome खोलें और Customise and Control Google Chrome button > +Show advanced settings पर जाएं. फिर, Passwords and forms पर जाएं और Manage saved passwords पर क्लिक करें:


आपके द्वारा सेव किए गए सारे पासवर्ड यहां मिलेंगे:


सारे पासवर्ड स्टार के पीछे छिपे दिखेंगे. पासवर्ड देखने के लिए आपको विंडोज के लॉग इन ऑप्शन में से एक का चयन करके Show पर क्लिक करना है:


इसके बाद वैलिडेट करने के लिए अपना Windows पासवर्ड एंटर करें:



अगर सेव किया गया कोई पासवर्ड तब-तब डिलीट करना चाहते हैं जब-जब आप ब्राउजिंग हिस्ट्री डिलीट करते हैं तो Customise and Control Google Chrome button > Tools > Clear Browsing Data पर जाएं और Passwords के सामने बॉक्स को अनचेक करें:



Image: © nite - Shutterstock.com
यह भी पढ़ें
  • How to check the wifi password on chromebook
  • How to show wifi password chromebook - सर्वश्रेष्ठ जवाब
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Google Chrome पर Saved Password ऐसे चेक और मैनेज करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.