15
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Bina password facebook kaise access karein


फेसबुक पर अपना पेज एक्सेस करने के लिए हर बार अपनी जानकारी डालना एकदम बोरिंग है. और यदि आपको एक दिन में ऐसा कई बार करना पड़े, तो ये भारी सिरदर्द है. इसीलिए कंपनी ने आपके अकाउंट और पासवर्ड को अपने ब्राउजर में सेव करने की सुविधा दी है. इससे फायदा ये होगा कि आप अपनी वॉल पर सीधा जा सकते हैं.



सबसे पहले तो नए ब्राउजर में अपना फेसबुक अकाउंट एक्सेस करें. वैसे तो फेसबुक अपने आप आपके स्टार्टअप डेटा को सेव कर लेता है. लेकिन यदि आपके सिस्टम में ऐसा नहीं है त हम आपको बताते हैं कि इस ऑप्शन को आप कैसे एक्टिवेट करसकते हैं.

बिना लॉग-इन किए फेसबुक कैसे एक्सेस करें

शुरुआत कुछ इस तरह करें कि अपने अकाउंट को रोज की तरह एक्सेस करें. अब फेसबुक के Start menu (आपके स्क्रीन के दाहिने ओर सबसे ऊपर एक उल्टा तीर का निशान). मेनू ओपन होने पर वहां Settings.


अब मेनू में बायीं ओर दिख रहे Security and login एक्शन को एक्टिव करें.



अंदर आने के बाद आपके सामने उन सभी डिवाइसेज की लिस्ट होगी जिनसे आपने अपना फेसबुक अकाउंट कनेक्ट किया है. साथ ही वे ब्राउजर भी दिखेंगे जहां से आपने अपनी लोकेशन और स्टार्टअप डेटा डाला था. वहां नीचे आपको Save login information ऑप्शन दिखेगा.


सेव लॉग इन इन्फॉर्मेशन के दाहिनी ओर Edit को क्लिक करें. भीतर जाने पर आप दो काम कर सकते हैं: या तो आप उस ब्राउजर के लॉग इन डेटा को सेव कर लें जिसे आप फिलहाल इस्तेमाल कर रहे हैं, या दूसरी बिगनिंग (उदाहरण के लिए यदि आपने किसी पब्लिक कंप्यूटर या किसी दोस्त के फोन से लॉग इन किया है और सेशन को बंद करना भूल गए हैं) से डाले गए इन्फॉर्मेशन को डिलीट कर दें.



इस ऑप्शन को क्लिक करने के बाद अब आपको फेसबुक में अगली बार एंट्री करने के वक्त सारे क्रिडेंशिएल डालने की जरूरत नहीं होगी, भले आपने अपना ब्राउजिंग डेटा डिलीट कर दिया हो. बेशक, यहां हम आपको ये सलाह देंगे कि इस ऑप्शन को उसी डिवाइस या कंप्यूटर या लैपटॉप पर एक्टिवेट करें जिसे आप एक्सेस करते हैं.

Photo: © Lukas Gojda - 123RF.com
15
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

ओरिजिनल आर्टिकल ने पब्लिश किया. स्वर्णकांता ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: स्वर्णकांता ने किया.

CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "बिना पासवर्ड फेसबुक कैसे एक्सेस करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी