12
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Arogya Setu ko JioPhone par kaise download kare

JioPhone के लिए Arogya Setu App लॉन्च कर दिया गया है. इसके बारे में खुद मिनिस्ट्री ऑफ टेक्नोलॉजी ने जानकारी दी है. पर अभी भी कुछ यूजर्स को नहीं पता है कि जियो फोन में Arogya Setu App को किस प्रकार इस्तेमाल करना है. यह आर्टिकल उन्हीं यूजर्स के लिए है. असल में, CoronaVirus से निपटने के लिए पिछले महीने भारत सरकार ने Arogya Setu लॉन्च किया था. यह एंड्रॉयड और iOS दोनों ही प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है.



यह ऐप एक प्रिवेंटिव ऐप है. यानी यह आपके आस पास COVID-19 Positive के आते ही यह ऐप आपको बता देगा. यही नहीं. अगर आप उस एरिया में गए थे तो नोटिफिकेशन भी आएगा.

JioPhone पर Arogya Setu Download करें

असल में JioPhone आम Android पर नहीं बल्कि KaiOS पर चलता है. यानी कोई भी ऐप इस फोन पर तभी चलेंगी जब उसको KaiOS के लिए अलग से न बनाया जाय. देश भर में 50 लाख से ज्यादा लोग JioPhone यूज करते हैं.


Arogya Setu डाउनलोड करने के लिए बस आपको Jio Store पर जाना और सर्च बॉक्स में Arogya Setu लिख कर सर्च करना होगा. रिजल्ट में सबसे ऊपर यही ऐप आएगी. डाउनलोड और इंस्टाल करें.

Arogya Setu पर Register कैसे करें

फोन का GPS और ब्लूटूथ ऑन करें वरना यह ऐप काम नही करेगा. इसके बाद आपको अपना फोन नंबर, उम्र, लिंग आदि की जानकारी डालनी होगी. इसके बाद एक छोटा से सेल्फ एसेसमेंट टेस्ट लेना होगा. इसमें जानकारी सही सही ही भरनी होगी.


इसके बाद का सारा काम यह ऐप खुद करेगा. Corona Positive केस के आस पास होने पर आपको अलर्ट भेजेगा और लगातार अपडेट भी देगा.

Photo: © Arogya Setu - Government of India.
12
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "JioPhone पर Arogya Setu Download और Register करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी