Jio Phone ko TV se kaise connect karein

सवाल पूछें
कभी कभी हम अपने फोन में स्टोर किए गए फिल्म को बड़े स्क्रीन पर देखना चाहते हैं. या फिर अपनी फैमिली के साथ मिलकर देखना चाहते हैं. यदि आपके पास जियो फोन है तो आप इससे भी टीवी देख सकते हैं. लेकिन सवाल है कि फोन को टीवी से कैसे कनेक्ट किया जाए. जियो फोन केबल की मदद से हम फोन में चल रहे लाइव वीडियो या मूवी को टीवी पर देख सकते हैं.

Jio Media Cable की मदद से Jio Phone को TV से कनेक्ट करें

चलिए बताते हैं जियो फोन को टीवी से हम कैसे कनेक्ट करें. सबसे पहली बात कि जियो फोन के साथ आपको टीवी केबल नहीं मिलेगा. इसे आपको अलग से खरीदना होगा. Jio Media Cable केबल दो तरह के कनेक्टर के साथ आता है. अगर आपके पास LED TV है तो आप HDMI port वाला कनेक्टर इस्तेमाल करें. और अगर CRT TV है तो RCA port इस्तेमाल करें. केबल को कनेक्ट करने बहुत ही आसान है. आपको कनेक्टर का एक सिरा HDMI/RCA केबल कनेक्ट में दूसरा सिरा फोन से कनेक्ट करना है:




सेटअप होने के बाद अब आप अपने जियो फोन पर JioTV ऐप को ओपन करें. इस ऐप की मदद से आप कई चैनल को लाइव देख सकते हैं. JioTV ऐप में लगभग 100 चैनल दिए गए हैं:



हालांकि JioTV एक्सेस करने के लिए आपको हर महीने 300 रुपए देने होंगे. इस प्लान में वॉयस कॉल और डाटा सर्विस भी मिलेगी. आपको बस ये जानना है कि चैनल को फोन से टीवी पर स्ट्रीम कैसे करें:



सब कुछ सेट हो जाने के बाद अपने जियो फोन पर पसंदीदा वीडियो या मूवी प्ले करें जिसे आप टीवी पर सबके साथ देखना चाहते हैं:



यहां एक खास बात और है कि आप वीडियो को टीवी पर प्ले करने के बाद फोन को किसी और काम के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं. आप चाहे तो कोई ऐप खोल सकते हैं, मैसेज या कॉल कर सकते हैं.

Photo: © chatchawanak - Shutterstock.com
Jean-François Pillou

CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

CCM टीम के बारे में और जानिए