नोकिया अकाउंट कैसे बनाएं

सवाल पूछें

ध्यान दें: नोकिया स्टोर को माइक्रोसॉफ्ट ने 2015 में बंद कर दिया है. उस समय सारे यूजर्स को Opera Mobile Store में बदल दिया गया. जो अब नोकिया डिवाइसों की विरासत के लिए ऐप्लिकेशन स्टोर के रूप में काम करता है. इस फाइल को यहां रेफरेंस के लिए रखा गया है.

Nokia की सभी सेवाओं का फायदा उठाने के लिए, आपको अपना एक अकाउंट क्रिएट करने की जरूरत है. इस अकाउंट की मदद से आप नोकिया के ऑनलाइन ऐप स्टोर और दूसरी सेवाओं को एक्सेस कर पाएंगे. आप अपने कंप्यूटर या अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हुए अपना नोकिया अकाउंट क्रिएट कर सकते हैं.

नोकिया अकाउंट क्रिएट करें

नोकिया अकाउंट मोबाइल फोन या कंप्यूटर पर बनाया जा सकता है.

अपने फोन पर नोकिया अकाउंट बनाएं

पहली बार अकाउंट बनाने वाले यूजर केवल App Store लॉन्च करके अकाउंट क्रिएट कर सकते हैं. बस स्टार्ट स्क्रीन पर जाकर Create an account ऑप्शन को सलेक्ट करें और सब कुछ सेट करने के लिए दिए गए निर्देश को फॉलो करें.

अपने पीसी पर नोकिया अकाउंट बनाएं

Nokia Mobile Suite को डाउनलोड करें और उसे इंस्टॉल करें. आपसे कुछ निजी जानकारियों (जैसे कि आपका ईमेल ऐड्रेस और जन्मतिथि) को डालने के लिए कहा जाएगा. इसके बाद आपको यूजर नेम और पासवर्ड चुनने के लिए बताया जाएगा. एक बार सारे फील्ड भर दिए जाएं, आपको दिए गए ईमेल ऐड्रेस पर कंफर्मेशन ईमेल मिलेगा. अब कंफर्मेशन लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद आपकी सेटिंग अंतिम रूप ले लेगी.

Image: © Nokia.
Jean-François Pillou

CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

CCM टीम के बारे में और जानिए