7
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

WhatsApp Account Hack ho Gaya? How to recover

WhatsApp एक ऐसा मैसेजिंग ऐप है जिसके करोड़ो यूजर्स है. इस पर आपके मैसेज तो Encrypted रहते हैं वहीं आपका डाटा सुरक्षित रहे इसके लिए भी कई फीचर दिए गए हैं. ऐसे में यदि आपको ऐसा डर कि आपका WhatsApp अकाउंट हैक हो गया है तो कुछ आसान ट्रिक्स से आप अपना यह डर भगा सकते हैं. आप अपना WhatsApp Account Recover कर सकते हैं.


WhatsApp Account Hack होने पर ऐसे Recover करें

यदि आपको कभी यह शक होता है कि आपका WhatsApp अकाउंट कोई और इस्तेमाल कर रहा है और कोई आपके अकाउंट से किसी से भी बात कर रहा है तो यह आर्टिकल पढ़ें. व्हाट्सएप पर मैसेज एंड टू एंड इनस्क्रिप्टेड होते हैं. इसलिए यदि कोई व्यक्ति किसी दूसरी डिवाइस में आपका WhatsApp अकाउंट यूज कर रहा है तो वह आपके पुराने कन्वर्सेशन को नहीं पढ़ सकता है. पर अगर उसने लॉग इन कर लिया है तो अकाउंट रिकवर कैसे करें, आइए जानते हैं.

अपना WhatsApp Account वापस ऐसे रिकवर करें

अपने फोन नंबर के साथ वॉट्सऐप पर साइनइन करें और SMS के जरिए मिलने वाला 6 डिजिट का पिन एंटर करें. इसके बारे में ज्यादा जानकारी वॉट्सऐप के Help Center में मिल जाएगी.

एक बार 6 डिजिट वाला एसएमएस कोड डाल देंगे तो किसी और डिवाइस पर इस्तेमाल किया जा रहे अकाउंट से दूसरा यूजर ऑटोमैटिकली लॉग आउट हो जाएगा. यानी अगर कोई व्यक्ति आपका WhatsApp किसी अन्य फोन पर चला भी रहा होगा तो वो अब उस फोन से लॉगआउट हो चुका होगा.

Image: © Twin Design - Shutterstock.com.
7
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें

  • WhatsApp Account Hack हो गया? ऐसे करें Recover
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "WhatsApp Account Hack हो गया? ऐसे करें Recover " क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.