Live Soccer (Football) game ki online free streaming kare

अप्रेल 2018

सॉकर या फुटबॉल दुनिया में सबसे अधिक खेला जाने वाला खेल है. धीमे धीमे यह भारत में भी पॉपुलर हो रहा है. इसी कारण दुनिया समेत भारत में भी लोग हर साल होने वाले फुटबॉल टूर्नामेंट को देखने के लिए इंटरनेट पर सर्च करते हैं.

यदि आप भी उन लोगों में से हैं तो ऐसा करने के कई विकल्प हैं. सबसे बड़ा और लोकप्रिय तरीका लाइव सॉकर मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग है. इस बार हम आपको ऐसा करने के अलग अलग तरीके बताएंगे.


अपने ISP के साथ लाइव सॉकर को फ्री स्ट्रीम करें

अधिकांश इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर (ISP) अपने सबस्क्राइबर को ये मौका देते हैं कि वे या तो अपने टीवी पर या ऑनलाइन पर बड़े-लीग सॉकर मैच और स्पोर्ट्स से जुड़े दूसरे कई मैचों को एक्सेस कर सकें. इनमें से कई मामलों में आपको इन सर्विसेज को एक्सेस करने के लिए कुछ अतिरिक्त फीस चुकानी होगी. तो अपने ISP से संपर्क करें और पता लगाएं कि क्या वो ऐसा कोई पैकेज देती है.

वीडियो स्ट्रीमिंग साइटों पर फ्री लाइव सॉकर गेम देखें

कई सारे वेबसाइट सॉकर मैच को फ्री ब्रॉडकास्ट करते हैं. कई अंतरराष्ट्रीय मुकाबले जैसे कि League 1, English Premier League, La Liga, Bundesliga, Ligue 1 और कई और को कई सारी साइटें प्रसारित करती हैं. इनमें FreeFootball और YouWeb दो ऐसी ही साइटें हैं.

ध्यान रखें. स्ट्रीमिंग से जुड़े नए कानून इस प्रैक्टिस को बढ़ावा नहीं देते. इसलिए इन वेबसाइटों से ये सामग्री किसी भी वक्त वापस ली जा सकती है.

P2P की मदद से फ्री सॉकर मैच देखें

SopCast या TVAnts जैसे P2P प्रोग्राम आपको लाइव सॉकर गेम्स को ब्रॉडकास्ट करने वाले टीवी चैनल का एक्सेस देते हैं.

सभी मैच देखने के लिए जरूरी ऐप्लिकेशन

सॉकर मैचेज की स्ट्रीमिंग करने के लिए समर्पित साइटों में beIN CONNECT और FIFA शामिल हैं.

Image: © Warinthorn Krueangkham - 123RF.com
ओरिजिनल आर्टिकल Swarnkanta ने पब्लिश किया. hyts78 ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 20 अप्रेल, 2018 - 07:13 अपराह्न पर IsraelCCM ने किया.
CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "लाइव सॉकर (Football) गेम्स की Online Free Streaming करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.
इंस्टाग्राम पोस्ट को डायरेक्ट मैसेज में भेजें
जियो फोन को अपने टीवी से कैसे कनेक्ट करें