'Error Loading Media: File Could Not Be Played' Error Message ko theek karein

सवाल पूछें
कभी-कभी जब आप वीडियो को स्ट्रीम करने की कोशिश करते हैं, जो प्ले नहीं हो सकता तो कंप्यूटर आपको ''Error loading media: File could not be played'' एरर मैसेज दिखाता है. आमतौर पर ये समस्या अस्थायी होती है. ऐसा रीडर में दिक्कत होने या आपके घर में कनेक्शन की समस्या होने के कारण होता है.

'Error Loading Media: File Could Not Be Played' मैसेज ठीक करें

वीडियो को स्ट्रीम करने के वक्त यदि आपके ये एरर मैसेज मिल रहा है तो यहां बताए तरीके से आपको मदद मिल सकती है.


यदि आप कनेक्शन के लिए VPN का इस्तेमाल करते हैं, तो सबसे पहले उसे डिसकनेक्ट करें और फिर से वीपीएन से रीकनेक्ट करें. अब वीडियो को एक्सेस करने की कोशिश करें. आप इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए अपने ब्राउजर को रीसेट करने की भी कोशिश कर सकते हैं. या आप CCleaner से अपने पीसी को क्लीन करके देखिए. यदि ये सारा उपाय भी काम नहीं कर रहे तो अपने नेटवर्क प्रॉपर्टीज में जाकर IPV6 को डिसेबल करके देखिए.


आखिर में, यदि ऊपर बताया गया कोई तरीका आपकी मुश्किल को नहीं सुलझाता तो, इसका ये भी मतलब हो सकता है कि वो वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस से हटा दिया गया हो, या स्ट्रीमिंग सर्विस अस्थायी रूप से उपलब्ध नहीं हो. यदि ऐसा है तो आप अपने वीडियो को प्ले करने के लिए थोड़ी देर बाद कोई दूसरी सर्विस देखिए.

Image: © Pixabay.
Jean-François Pillou

CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

CCM टीम के बारे में और जानिए