31
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Internet Connected hai par Page Load Error

Internet Connected हैं लेकिन फिर भी आप जिस पेज को ब्राउज करने की कोशिश कर रहे हैं वो लोड नहीं हो रहा. तो घबराइए नहीं. ये एक आम समस्या है जो आपके इंटरनेट प्रीफ्रेंस में कुछ सुधार करके सुलझाई जा सकती है. आइए जानते हैं की अपने इन्टरनेट की इस समस्या को कैसे सही किया जाय.


Internet Connected है लेकिन Page Load नहीं हो रहा

इससे पहले कि आप अपने इंटरनेट सेटिंग में कोई बदलाव करें, पहले ये चेक कर लें कि क्या आप ऑफलाइन मोड में काम कर रहे हैं. यदि ऐसा है तो इस फीचर को आप स्विच ऑफ करके अपने इंटरनेट ब्राउजिंग सेशन को सामान्य कर सकते हैं.

इंटरनेट एक्सप्लोरर

अपने Internet Explorer आइकन पर राइट-क्लिक करें और फिर Properties पर क्लिक करें. इसके बाद अपने Connections टैब पर जाएं. LAN सेटिंग बटन को क्लिक करें. इस विंडो में जो भी मौजूदा रूप में सलेक्ट किया गया है उन सभी विकल्पों को अनचेक करें.

फायरफॉक्स

अपने Firefox ब्राउजर को लॉन्च करें. Tools > Options > Advanced पर क्लिक करें. अब Network मे जाकर Settings पर जाएं. अपनी Settings मे जाकर उस ऑप्शन को सेलेक्ट कीजिए जिसमें No proxy लिखा हो. आखिर में अपनी सेटिंग को सेव करने के लिए OK करें.

यदि आपकी समस्या अभी भी जस की तस बनी हुई है तो हम आपको सुझाव देंगे कि आप अपने फायरवॉल या एंटीवायरस को अस्थायी रूप से डिसेबल कें ताकि आपका इंटरनेट पेज रीस्टोर हो सके. ब्राउजिंग सेशन एक बार पूरा हो जाए तो आप उसे एनेबल कर सकते हैं.

Image: © everythingpossible - 123RF.com
31
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें

CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Internet है, पर Page Load नहीं हो रहा" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी