Facebook Language Change kare

फेसबुक को आप हिंदी, उर्दू, मराठी, बांग्ला, तमिल, तेलुगू, मलयालम आदि कई भाषाओं में इस्तेमाल कर सकते हैं. फेसबुक की भाषा बदलने के लिए बस मौजूदा भाषा यानी करेंट लैंग्वेज पर जाकर क्लिक करें. जैसे कि अंग्रेजी. यह ऑप्शन फेसबुक के लॉग-इन पेज के सबसे नीचे बाएं कोने में डिस्पले किया होता है.

इंटरनेट ब्राउजर पर एक नए विंडो में सभी उपलब्ध भाषाओं की सूची दी गई होती है. इसलिए जब भी फेसबुक में लॉग-इन करें पहले अपनी पसंद और सहूलियत की भाषा चुन लें.

फेसबुक पर भाषा कैसे बदलें?

अपने ब्राउजर पर फेसबुक ओपन करें. पेज के सबसे नीचे आप जिस भाषा इस्तेमाल करना चाहते हैं उस पर क्लिक करें. उदाहरण के लिए: अंग्रेजी (U.S). फिर एक विंडो दिखेगा जिसमें आप जिस भाषा को चाहते हैं उसे चुन लें. इसके बाद फेसबुक की भाषा बदल जाएगी. अब आप लॉग-इन कर सकते हैं:


दूसरा विकल्प ये है कि भाषा फेसबुक की सेटिंग बदल कर भी बदली जा सकती है. ऐसा अकाउंट पेज पर मौजूद लैंग्वेज टैब की मदद से होगा. फेसबुक पर भाषा बदलने के लिए अकाउंट पेज पर सबसे नीचे दिए गए भाषा के विकल्पों में से अपनी पसंद की भाषा चुनें. इसके लिए आप अकाउंट पेज पर जाकर अपनी भाषा को अपडेट कर सकते हैं. इसके लिए सेटिंग्स पेज पर जाएं और Language टैब पर क्लिक करें. फिर ड्रॉप-डाउन मेनू से अपनी पसंद की भाषा को चुनें.

Image: © Denys Prykhodov - Shutterstock.com

यह भी पढ़ें
  • Facebook me language kaise change kare
  • Facebook ko english mein kaise karen - सर्वश्रेष्ठ जवाब
  • How to change language in facebook - सर्वश्रेष्ठ जवाब
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Facebook Languages कैसे Change करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.