24
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

TikTok Ban Hone Ke bad Use Kariye Made in India Alternatives

TikTok Ban हो गया. भारत सरकार ने कुछ सुरक्षा कारणों की वजह से TikTok, SHAREit, UCWeb समेत 59 Apps को ब्लॉक कर दिया. ऐसे में यूजर को TikTok जैसी कंटेंट वाली दूसरी ऐप को जरूर ट्राय करना चाहिए जो भारत में पहले से ही काफी पॉपुलर हो रही हैं. आइए जानते हैं ऐसी ही ऐप के बारे में.

RoPoSo

InMobi ग्रुप द्वारा बनाई गई यह ऐप भारत के छोटे शहरों में काफी पॉपुलर हो रही है. यह एंड्राइड और एप्पल दोनों ही यूजरों के लिए उपलब्ध है. यहां TikTok पर अधिकतर एंटरटेनमेंट वीडियो का बोलबाला है, ROPOSO पर न्यूज, DIY समेत अन्य कैटेगरी के बहुत सारे वीडियो उपलब्ध हैं.

Mitron

Mitron इसी साल लांच हुआ ऐप है जिसको IIT के कुछ इंजीनियरों ने मिलकर बनाया है. यह देखने में और इंटरफेस में TikTok जैसा ही दिखता है. क्रिएटर के लिए टूल्स भी अच्छे हैं. मार्केट में उस ऐप की वैल्यूएशन 13 करोड़ रूपए लगाई गई है. कंपनी ने कुछ ही दिन पहले 2 करोड़ की फंडिंग रेज की है. जाहिर सी बात है कि आने वाले दिनों में Mitron अपने यूजर को एक बेहतर एक्सपीरियंस देने की कोशिश करेगी. Mitron को आप इस लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं.

Chingari

Chingari ऐसी ही ऐप सोशल मीडिया ऐप है जो पिछले कुछ महीनों में काफी पॉपुलर हुई है. यह TikTok जैसी है पर इसका कंटेंट और ज्यादा देसी है. इस पर आपको ट्रेंडिंग हैशटैग, टॉपिक्स और शानदार फिल्टर्स मिलते हैं. इसको आप इस लिंक पर डाउनलोड कर सकते हैं.


Image: © 123RF.com
24
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "TikTok Ban हो गया: टिकटॉक जैसे अल्टरनेट Short Videos Social Apps" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी