TikTok short video app par music video kaise shoot kare

सवाल पूछें
TikTok भारत के सबसे पॉपुलर सोशल मीडिया ऐप में से एक है. छोटे-बड़े शहरों में रहने वाले युवा इस ऐप पर 15-सेकेण्ड के म्यूजिक वीडियो बनाते हैं और इसी के माध्यम से लाखों अन्य युजरों के साथ कम्युनिकेट करते हैं. अगर आपने अभी अभी तक TikTok पर कोई भी म्यूजिक वीडियो नहीं बनाया है तो यह आर्टिकल पढ़ें. आम तौर पर एक ट्रेंड पर बनने वाला म्यूजिक वीडियो किसी अन्य वीडियो से ज्यादा पॉपुलर होता है.

TikTok पर Music Video बनाइए

शुरुआत वहीं से होगी जहां से आप वीडियो की होती है. आपको सबसे पहले + पर क्लिक करना है:



इसके बाद कैमरा स्क्रीन खुल जाएगी जहां पर Add a Sound पर क्लिक करना होगा:



अगली स्क्रीन पर आपको कई सारे चैलेन्ज, कैटेगरी, लोकल और इंटरनेशनल म्यूजिक ट्रैक मिलेंगे:



उनमे से जिस गाने के साथ म्यूजिक वीडियो शूट करना हो, उस पर क्लिक करें और उसको प्ले करें. पसंद आने पर उसके बगल में लाल रंग का टिक बटन है जिस पर आपको क्लिक करना है:



इसके बाद कैमरा स्क्रीन पर ऊपर म्यूजिक आइकन के बगल में गाने का नाम लिख कर आने लगेगा. और जैसे ही आप वीडियो शूट करना शुरू करेंगे, वो गाना भी प्ले होने लगेगा:



गाने के बोल के साथ आ डांस कर सकते हैं, एक्ट कर सकते हैं और चाहे तो मिमिक्री भी कर सकते हैं. शूट करने के बाद एक आम वीडियो प्रोसेस की ही तरह इसको भी चेक करके, इफेक्ट्स लगाकर Post किया जा सकता है. आम तरीके से वीडियो कैसे बनाएं, इस लिंक पर क्लिक करके पढ़ें.

Image: © TikTok.
Jean-François Pillou

CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

CCM टीम के बारे में और जानिए