TikTok Followers, Verified account कैसे पाएं

सवाल पूछें

TikTok video app भारत के युवाओं के बीच खास पॉपुलर हो रहा है. हर कोई इस पर हाथ आजमा रहा है. खास बात यह है कि इन सबके बीचे सबसे बद्दी जद्दोजहद इस बात की है कि कैसे अपने वीडियो पर ज्यादा Like और कैसे अपने Followers बढाएं. TikTok में Content Operations टीम है जो खास तौर पर उन यूजर्स को देखता है जो अच्छे वीडियो बना रहे हैं. पर एक बात ध्यान रहे, वीडियो के अलावा भी कई सारी जरुरी चीजें है जिन्हें TikTok Account Followers और Like बढ़ाने के लिए आपका जानना जरुरी है. इस आर्टिकल में वही बताया गया है.

TikTok Followers, Likes ऐसे बढाएं

TikTok की टाइमलाइन पूरी तरह कंपनी के AI यानी आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस पर चलता है. इसीलिए पॉपुलर होने के लिए अच्छा वीडियो बनाना जरुरी है पर साथ में कुछ स्पेशल ट्रिक्स हैं जिन पर ध्यान देना भी जरुरी है.

TikTok पर हाई क्वालिटी वीडियो अपलोड करें

कोशिश करें कि कैमरा शूट करते समय अच्छी रौशनी हो और आप वीडियो को हाई-डेफिनेशन में शूट कर रहे हों. वरना क्वालिटी बुरी हो जाती है. टिकटॉक के कम्युनिटी मैनेजर ऐसी वीडियो को ही TikTok Featured Video कैटेगरी में डालते हैं.

TikTok Trends को फॉलो करें

TikTok जिस वीडियो को फीचर करता है वो अपने आप ट्रेड बन जाता है और अगर आप ट्रेंड के साथ चलेंगे, हैशटैग यूज करेंगे और ट्रेंड के ही वीडियो बनाएंगे तो वह अपने आप अधिक से अधिक लोगों तक पहुचेगा.

TikTok Users का एंटरटेनमेंट करें

अगर आपके वीडियो देख कर लोग रिएक्ट कर रहे हैं तो समझ जाइए कि आप पॉपुलर हो रहे हैं. फिर चाहे आप अच्छा परफोर्म कर रहे हैं या बुरा! इसी कारण कई बार, गंदे मिमिक वीडियो पॉपुलर हो जाते हैं. क्यूंकि यूजर उनको पसंद नहीं बल्कि नापसंद भी करते हैं. इसी कारण वह वीडियो बार-बार चलता है और पॉपुलर होता है. आप TikTok Video आसानी से बना सकते हैं. यानी पब्लिसिटी कैसे भी हो, निगेटिव या पोजिटिव, अच्छी है!

TiKTok पर लगातार वीडियो पोस्ट करें

ऐसा न हो कि एक वीडियो आज डाला और दूसरा वीडियो पांच दिन बाद! आपको बस लगे रहना है. हर दिन एक वीडियो. इससे सिस्टम के एल्गोरिदम में आपकी वेल्यु और रेटिंग बढती है. और आपके वीडियो टाइमलाइन पर क्रॉल ज्यादा होते हैं.

TikTok पर दोस्ती बढाएं

अगर किसी दूसरे यूजर को पसंद करते हैं तो उसको फॉलो करें, उसको मैसेज भेजे और उसके वीडियो पर कमेन्ट करें. उन दोस्तों के साथ वीडियो बनाएं. उनको टैग करें. उनके वीडियो में दिखें और अपने आप को टैग कराएं.

ByteDance, TikTok की पेरेंट कंपनी असल में दुनिया भर में अपने AI के लिए जानी जाती है. उस AI को यह समझ आता है कि आप ऐप पर कितना एक्टिव हैं. अगर कोई यूजर आपके वीडियो को लाइक करे, दो बार से ज्यादा बार देख ले तो अपने आप आपके वीडियो का क्रॉल रेट यानी टाइमलाइन पर ज्यादा दिखना शुरू हो जाता है. अगर आप यह सारी टिप्स फॉलो करते हैं तो आपके फॉलोवर्स तो बढ़ेंगे ही, साथ में आपको वेरिफिकेशन बैज भी मिलता है.

Image: © TikTok.
Jean-François Pillou

CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

CCM टीम के बारे में और जानिए