1
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Excel me Formula Bar ko kaise show/hide kare


Microsoft Excel की मदद से आप खास प्रोग्राम के डिस्पले को नियंत्रित कर सकते हैं. साथ ही आप Top Ribbon का पूरी तरह से पर्सनलाइजेशन कर सकते हैं. हालांकि, यदि आपको लंबे टॉप रिब्बन से मुश्किल हो रही है तो आज हम इस ट्यूटोरियल में आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर अधिक स्पेस क्रिएट करने का आसान तरीका बताएंगे.


Excel में Formula Bar को कैसे Show/Hide करें

अपनी स्प्रेडशीट को ओपन करें और File मेनू पर क्लिक करें. अब Excel Options पर क्लिक करें और Advanced टैब की ओर जाएं. Display सेक्शन तक स्क्रॉल करें. Show Formula Bar लिखे हुए बॉक्स को अनचेक करें. फिर OK को क्लिक करें:


ये काम View मेनू की मदद से भी किया जा सकता है.



Image: © Dzmitry Kliapitski - Shutterstock.com
1
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

ओरिजिनल आर्टिकल ने पब्लिश किया. स्वर्णकांता ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: रत्नेंद्र अशोक ने किया.

CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Excel में Formula Bar को कैसे Show/Hide करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी