Windows Media Player CD se Hard Disk me music copy kare

अप्रेल 2018


Windows Media Player आपको किसी CD से आपके हार्ड डिस्क में म्यूजिक कॉपी करने की सुविधा देता है. सब जानते हैं कि ऑडियो फाइलें पहले से ही म्यूजिक लाइब्रेरी में रखी होती हैं. यदि आप चाहते हैं कि आप अपने डिफॉल्ट फोल्डर को बदल लें तो यह भी आसानी से संभव है.

CD से कंप्यूटर में म्यूजिक को कॉपी करें

यदि आप किसी सीडी में सेव किया हुआ म्यूजिक अपने कंप्यूटर में कॉपी करना चाहते हैं तो विंडो मीडिया प्लेयर से शुरुआत करें. इसे ओपन करें. अब आप जिस सीडी को कॉपी करना चाहते हैं उसे इंसर्ट करें. अब Rip > More options को क्लिक करें.

इस काम का डिफॉल्ट फॉरमैट है WMA. यदि आप इसे MP3 में बदलना चाहते हैं तो Rip Settings में जाकर Format > MP3 को क्लिक कीजिए:


जिस गाने को आप कॉपी नहीं करना चाहते उसे अनचेक कीजिए. और अब Copy from CD को क्लिक कीजिए. एक विंडो ओपन होगा. इसमें दिए गए ऑप्शन में से एक को सलेक्ट करें. फिर बॉक्स को चेक करें. इस तरह आप इस्तेमाल की शर्तों को स्वीकार करते हैं.


एक बार रिपिंग प्रोसेस शुरू हो जाए तो आप उस गीत को खोज सकते हैं जो पहले सीडी पर था और अब आपके कंप्यूटर पर है:

Image: © Telman Bagirov - Shutterstock.com
ओरिजिनल आर्टिकल jak58 ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 17 अप्रेल, 2018 - 12:06 पूर्वाह्न पर RanuP ने किया.
CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Windows Media Player की मदद से CD को हार्ड डिस्क में कॉपी करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.
Excel में Formula Bar को कैसे दिखाएं-छिपाएं
माइक्रो एसडी कार्ड: पासवर्ड खो जाने पर कैसे रिकवर करें