16
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Instagram Stories chuchap kaise dekhen

आप जब कोई Instagram Story देखते हैं, तो स्टोरी पोस्ट वाले को इस बात का पता चल जाता है. Story View List की मदद से आप जान लेते हैं कि स्टोरी किसने किसने देखी है. हालांकि, आप किसी स्टोरी को चुपचाप, अपनी पहचान छिपा कर भी देख सकते हैं.. सौभाग्य से ऐसे कुछ ऐप्स हैं जिनकी मदद से आप बिना अपनी पहचान जाहिर किए इन स्टोरीज को देख सकते हैं. वैसे इन ऐप्स में कुछ कमियां भी हैं. आइए देखते हैं वो कौन कौन से ऐप हैं जिनकी मदद से हम किसी की स्टोरीज को चुपके से देख सकते हैं.


रिपोस्ट और रिशेयर

जब भी सबकी नजरें बचा कर, चुपके से कोई स्टोरीज देखनी है तो एंड्रॉयड पर Repost और आईफोन पर ReShare Story ऐप का इस्तेमाल किया जा सकता है. दोनों ऐप्स की मदद से आप चाहें तो उन स्टोरीज को डाउनलोड भी कर सकते हैं. इसमें आपकी अपनी स्टोरीज भी शामिल होगी. दोनों ऐप्स की रैंकिंग काफी अच्छी है, और इन्हें फ्री डाउनलोड किया जा सकता है.

आईफोन के लिए ReShareStory को यहां से डाउनलोड करें और यदि आप एंड्रॉयड यूजर हैं तो Repost को यहां से डाउनलोड करें.


स्टोरी सेवर

Story Saver एक और खास एंड्रॉयड ऐप है. इसकी मदद से आप अपनी पहचान छिपाते हुए किसी की इंस्टाग्राम स्टोरीज देख सकते हैं. साथ ही आप उन्हें डाउनलोड भी कर सकते हैं.

आप इन्हें वीडियोज के रूप में डाउनलोड कर सकते हैं. एंड्रॉयड के लिए गूगल प्ले स्टोर में जाइए और यहां से डाउनलोड कीजिए.


स्टोरीगोस्ट

StoryGhostकी मदद से इंस्टाग्राम अकाउंट में बिना लॉग इन किए हुए ही किसी यूजर की स्टोरीज देखी जा सकती है. ये ऐप केवल iOS डिवाइस के लिए उपलब्ध है. इससे आप कंटेन्ट को सीधा अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं. इसे ऐप स्टोर में जाकर यहां से डाउनलोड किया जा सकता है.



Image: © 123RF.com.
यह भी पढ़ें
  • Instagram Stories (Hidden View) चुपके से कैसे देखें
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Instagram Stories (Hidden View) चुपके से कैसे देखें " क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.
1 वोट - 5.0/5
2 टिप्पणियां
पोस्ट
2287
पंजीकरण डेट
सोमवार 20 अप्रेल 2015
स्थिति
सदस्य
आखिरी बार ऑनलाइन आए
गुरुवार 22 अक्टूबर 2020
9,737
Hi Nikk Vikk,

आप बिना एडिटर की अनुमति के कोई भी एक्सटर्नल लिंक नहीं जोड़ सकते हैं. अगर आप जोड़ते हैं, जो कि आपने पहले भी जोड़ने की कोशिश की है, वो डिलीट किया जाएगा.

थैंक्स!
पोस्ट
3
पंजीकरण डेट
सोमवार 20 जुलाई 2020
स्थिति
सदस्य
आखिरी बार ऑनलाइन आए
गुरुवार 23 जुलाई 2020
1
नमस्कार, सर आपने इस सवाल के जवाब में जो लिंक ऐड किये है मैं इस तरह से किसी जरूरी लिंक को किस प्रकार ऐड कर सकता हू, कृपया जवाब दे