24
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

TikTok Account Freeze ho gaya hai to Unfreeze kaise kare

TikTok दुनिया में सबसे तेजी से पॉपुलर होता Short Video Social Media ऐप है. यूजर इस पर 15 सेकेण्ड से 1 मिनट तक का वीडियो अपलोड करके, एडिटिंग करने के बाद करोड़ों लोगो के साथ शेयर कर सकते हैं. पर कभी-कभी पूरा ज्ञान न होने की वजह से यूजर का TikTok Account Freeze हो जाता है. Account Freeze होने के बाद आप अपने अकाउंट से कोई वीडियो अपलोड नहीं कर सकते हैं. पर किसी TikTok Account Unfreeze करना संभव है. यहां जानिए कैसे.



सारे ऑप्शन ट्राई करने से पहले आपको एक बार TikTok App को अनइंस्टाल करके दोबारा इंस्टाल करने की कोशिश करनी चाहिए. यह सबसे पहला ऑप्शन है क्यूंकि कई बार आपकी ऐप में बग होने की वजह से भी अकाउंट फ्रीज़ हो जाता है. अगर इसके बाद भी Account Unfreeze नही होता है तो नीचे दी गए ऑप्शन फॉलो करें.

TikTok Account Unfreeze कैसे करें

अपने TikTok प्रोफाइल के होम पेज पर जाएं. फिर ऊपर दाहिनी तरफ दिख रही तीन बिंदुओं पर क्लिक करें:


इसके बाद इसकी Privacy & Settings खुल जाएगी. यहाँ पर आपको Report a Problem पर क्लिक करना होगा:


अगली स्क्रीन पर आपको App Crashing / Lagging / Freezing पर क्लिक करना है:

इस स्क्रीन पर आपको Freezing पर क्लिक करना है:

इस स्क्रीन पर क्यूंकि आपकी समस्या का सवाल टॉप की तीन टॉपिक में नहीं है, आपको Others पर क्लिक करना है:

इस स्क्रीन पर इंस्ट्रक्शन के अनुसार Still Have Problem पर क्लिक करें:

इस स्क्रीन पर आपको पहले ब्लॉक में अपनी प्रॉब्लम को लिखना है. दूसरे में अपनी प्रोफाइल पेज का स्क्रीनशॉट और अपना ईमेल आईडी डालनी है. इसके बाद Send पर क्लिक करना है:

Official EMail ID पर मेल करें

आप चाहे तो अपनी समस्या को कुछ शब्दों में लिखकर अपने प्रोफाइल की स्क्रीनशॉट के साथ TikTok के आधिकारिक फीडबैक बॉक्स में सेंड करें. इसके लिए आपको अपना मेल feedback@tiktok.com पर सेंड करना है.

नोट: TikTok के दुनिया में करोड़ों यूजर हैं. इसीलिए हर एक मेल और कम्प्लेन को देख पाना और उनका रिप्लाई करना संभव नही है. इसीलिए आपको यह प्रोसेस बार बार करना होगा. और उनके मेल का इंतजार करना होगा.

Image: © Alexey Malkin - 123RF.com
24
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "TikTok Account Freeze हो जाए तो क्या करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी