3
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Android Phone Par Web Page Online Kaise Translate Karen

भारत में 22 Official Languages और सैकड़ों प्रचलित बोलियां हैं. अक्सर कुछ लोग अन्य भाषा नही समझते. कुछ अंग्रेजी भाषा नही समझते तो कुछ हिदी नहीं समझ पाते. हालांकि सरकार ने पहल करते हुए कम से कम हिंदी और अंग्रेजी भाषाओं में तो सभ वेबसाइटें उपलब्ध करा दी है. आज हम बताएंगे कि कैसे Android Phone पर आप हिंदी वेबपेज को अंग्रेजी या अंग्रेजी वेबपेज को हिंदी भाषा में बदलें.


Android फोन पर Web Page को Translate करें

इसके लिए सबसे पहले क्रोम पर उस वेबपे को ओपन करें. उसके बाद दाहिनी तरफ दिख रहे तीन बिंदुओं पर क्लिक करें:


इसके बाद आपको क्रोम के सारे टूल्स दिखने लगेंगे. आपको Translate ऑप्शन को सेलेक्ट करना है:


इसके बाद आपका ब्राउजर आपको नीचे की तरफ हिंदी के लिए HINDI और अंग्रेजी के लिए ENGLISH बटन डिस्प्ले करेगा:


अगर आपकी साइट अंग्रेजी या किसी विदेशी भाषा में भी है तो आप HINDI पर क्लिक करके उसको हिंदी भाषा में पढ़ सकते हैं. इसी प्रकार हिंदी साइट को अंग्रेजी में भी पढ़ा जा सकता है.

Photo: © Asif Islam - Shutterstock.com
3
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.
CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Android Phone में Web Page Translate करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी