0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Samsung S10 phone ko factory settings par reset kare

Samsung Galaxy S10 भारत में लांच हो चुका है. फ्लैगशिप होने की वजह से हर कोई इस फोन को खरीदना भी चाहता है. वहीँ कई लोग ऐसे भी हैं जो इसको इस्तेमाल करने के बाद शायद दूसरा फोन खरीदना चाहते हैं. ऐसी किसी स्थिति में यह जरूरी है कि आप इस फोन को Factory Settings पर रीस्टोर करें.

सैमसंग Galaxy S10: फोन को Hard Reset करें

फोन को फैक्ट्री रीसेट या हार्ड रीसेट करने से उस पर स्टोर किया हुआ पूरा डाटा डिलीट हो जाता है. यानी उस पर सेव सभी फोटो, वीडियो, ऐप आदि डिलीट हो जाएगा. इसीलिए आप यह निश्चित कर लीजिए कि फोन का डाटा बैकअप पहले ही लिया जा चुका है.


हार्ड रीसेट करने के लिए सबसे पहले Settings पर जाएं और फिर स्क्रोल डाउन करके General Management पर जाएं. यहां पर Reset पर क्लिक करें.

इसके बाद Reset to Factory Settings सेलेक्ट करें. इस दौरान कई बार फोन स्विच ऑन और ऑफ़ हो सकता है. यह पूरी प्रक्रिया कुछ समय ले सकती है.

Picture: © Samsung.
Jean-François Pillou

CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

CCM टीम के बारे में और जानिए

ने पब्लिश किया. ताजा अपडेट: रत्नेंद्र अशोक ने किया.

CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Samsung Galaxy S10 को Factory Settings पर रीसेट कैसे करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी