Axis Bank account netbanking se Fixed Deposit online open kare

सवाल पूछें

Axis Bank प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंकों में से एक है. देश में कुल सैलरी अकाउंट की संख्या में एक्सिस बैंक में खुलने वाले खातों की अच्छी खासी संख्या है. पर आज मैं खर्च की बात नहीं बल्कि बचत की बात करूँगा. आप अपने नेटबैंकिंग अकाउंट से घर बैठे-बैठे Fixed Deposit यानी FD खरीद सकते हैं. आइए जानते हैं कि Axis Bank Account Holder Fixed Deposit (FD) कैसे खुलवाएं.

Axis Bank Netbanking से Fixed Deposit कैसे खोलें

Axis Bank के नेटबैंकिंग साइट पर जाकर लॉग इन करें:


Accounts टैब पर क्लिक करके ड्रापडाउन मेन्यू खोलें और उसमे Deposits पर क्लिक करें:



अब Fixed Deposit के बगल में लिखे हुए Open Now\ पर क्लिक करें:



अगले पेज पर फिक्स्ड अकाउंट ओपन करने के लिए जरूरी जानकारी जैसे आपका नाम, ब्रांच, अमाउंट, आदि भरकर सबसे नीचे दिख रहे Proceed पर क्लिक करें:



इसके बाद Nominee Details में Nominee का नाम, पता, अप्लाई करने वाले से रिश्ता आदि जानकारी भरकर Proceed पर क्लिक करें:



Confirm Details पेज पर आपके द्वारा भरी गई सारी जानकारी को रीव्यू करें. इसके बाद I have read Disclaimer & Accept all the terms and conditions पर टिक करें. आपके रजिस्टर्ड फोन पर एक OTP आएगा. NETSECURE Code बॉक्स में वन टाइम पासवर्ड भरकर Confirm पर क्लिक करें:



अगले पेज पर FD की रसीद आएगी जिसको Download या Print किया जा सकता है:



Photo: © Axis Bank.
Jean-François Pillou

CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

CCM टीम के बारे में और जानिए