14
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

WhatsApp Chat Message Mute Kariye

WhatsApp Group बनाने का जैसे फैशन सा चल गया है. और ऐसे सभी ग्रुप में कई बार जरूरी तो कई बार Unwanted Messages आते ही रहते हैं. यदि आप किन्हीं वजहों से लगातार आ रहे Notification से परेशान हो रहे हैं तो इस बार हम आपको इस पारेशानी से बचने का खास तरीका बताएंगे.



आप WhatsApp Messenger में व्यक्तिगत या ग्रुप चैट को म्यूट कर सकते हैं. हम आपको बताएंगे कि ऐसा कैसे करें. इसके लिए आप कुछ चुने हुए कनवरशेसन के लिए आने वाले नोटिफिकेशन को अस्थायी तौर पर डिसेबल कर सकते हैं. आइए जानते हैं, कैसे?

WhatsApp Notifications को Mute करें

WhatsApp को ओपन करें, Chat टैब पर जाएं और जिस कनवरसेशन को म्यूट करना चाहते हैं उसे ब्राउज करें. चुनी हुई एंट्री को टैप कर उंगलियों से होल्ड करें, व्हाट्सऐप एक छोटा मेनू दिखाएगा. View Contact को टैप करें जिससे चुना गया कॉन्टैक्ट प्रोफाइल पेज पर ओपन हो जाएगा. अब Notification सेक्शन पर जाएं और Mute को ऑन करेंः


आप कनवरसेशन को कितने समय के लिए म्यूट करना चाहते हैं, इसका चयन करें (8 घंटे, 1 सप्ताह या 1 साल):


यदि आप चुने हुए कनवरसेशन के लिए नोटिफिकेशन काउंट को छिपाना चाहते हैं तो शो नोटिफिकेशन चेकबॉक्स को क्लियर करें और फिर ओके पर टैप करें. सेव करने के लिए OK पर क्लिक करें.

Photo: © Dzmitry Kliapitski - 123rf.
14
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें

  • Mute notification meaning in hindi
  • म्यूट नोटिफिकेशन मीनिंग इन हिंदी - सर्वश्रेष्ठ जवाब
  • Mute notification in hindi - सर्वश्रेष्ठ जवाब
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "WhatsApp Chat Mute कैसे करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.