0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

गूगल मैप्स में लोकेशन आधारित नोटीफिकेशन बंद करें


गूगल मैप को अक्सर आपके द्वारा हाल-फिलहाल में घूमी गई जगहों की जानकारी चाहिए होती है. यह तब होता है जब आपके मोबाइल या अन्य डिवाइस लोकेशन हिस्ट्री इनेबल हो. यह ऑन होने पर गूगल मैप्स ऐप आपकी लोकेशन को ट्रेक कर सकता है. यह ऐप आपको एक नोटीफिकेशन भी डिस्प्ले करता है जिसमे आपके सुझाव, रिव्यू, तस्वीर आदि लगाने का ऑप्शन भी दिया जाता है. पर अगर आप बार-बार इस नोटीफिकेशन से ऊब गए हैं तो हम आपको इस आलेख में बताएंगे कि इससे कैसे बचा जाए.

गूगल मैप्स में Question about Places नोटीफिकेशन कैसे बंद करें

Google Maps ऐप खोलें एवं Menu में जाएं. इसके बाद Settings पर क्लिक करके Notifications में जाएं और Question about places को सेलेक्ट करें. अब Share what you know about places you’ve been चेकबॉक्स को क्लियर करें:



Image: © Google Photos.
0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

ओरिजिनल आर्टिकल ने पब्लिश किया. रत्नेंद्र अशोक ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: रत्नेंद्र अशोक ने किया.

CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "गूगल मैप्स में लोकेशन आधारित नोटीफिकेशन बंद करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी