1
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

WhatsApp se apna location kaise send karein

लाखों लोग हर दिन दोस्तों, परिजनों को मैसेज भेजने और फ्री कॉल करने के लिए व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं. इस चैट में एक और खूबी है. आप चाहें तो अपना लोकेशन या पोजिशन अपने कॉन्टैक्ट को मैप के साथ भेज सकते हैं. यहां तक कि रियल टाइम में भी ऐसा किया जा सकता है.



यदि आपको भी व्हाट्सऐप से किसी नजदीकी या परिचित को अपना लोकेशन भेजना है तो यहां बताए गए कुछ स्टेप्स फॉलो कीजिए.

WhatsApp से अपने लोकेशन कैसे सेंड करें

आप जिसे लोकेशन भेजना चाहते हैं उससे चैट शुरू करें. चैट विंडो में क्लिप शेप के बटन को दबाएं और वहां Location को सलेक्ट करें:





मैप में आपका पोजिशन या लोकेशन सेट होने लगेगा. थोड़ा इंतजार करें. अब Send my current location या अपने नजदीक के किसी स्थल (शॉपिंग सेंटर, प्लाजा, चर्च वगैरह) को सलेक्ट कीजिए. इससे लोकेट करने में आसानी होगी. आप चैट विंडो में सबसे ऊपर मैग्नीफाइंग ग्लास को भी क्लिक कर सकते हैं. यहां क्लिक करके आप जगह खोज कर उसे अपने कॉन्टैक्ट को भेज सकते हैं. उदाहरण के लिए, मैप पर मीटिंग प्वाइंट लोकेट करने में इससे मदद मिलेगी.

दूसरी ओर, यदि आप चाहते हैं कि आपका कॉन्टैक्ट कुछ खास समय के लिए आपके मूवमेंट को ट्रैक करे तो रियल टाइम में Location को दबाइए. इसके बाद वो टाइम सलेक्ट कीजिए जितनी देर में आप अपना लोकेशन शेयर करना चाहते हैं.

Photo: © 123RF
यह भी पढ़ें
  • लोकेशन कैसे भेजें
  • Location kaise bheje - सर्वश्रेष्ठ जवाब
  • Location kaise bhejen - सर्वश्रेष्ठ जवाब
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "WhatsApp: अपना लोकेशन कैसे भेजें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.