5
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

JioPhone par WhatsApp chalaye

Jio Phone यूजर्स अब अपने फ़ोन पर WhatsApp का मजा ले सकते हैं. ये KaiOS Operating System पर चलने वाले Reliance Jio के सबसे Cheap Feature Phoneके लिए रोल आउट हुआ है. 20 सितंबर तक ये सभी जियो फोन यूजर्स के फोन में होगा. एंड्रॉयड और iPhone वर्जन की तरह JioPhone का WhatsApp Version भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन से सिक्योर है.



जियोफ़ोन यूजर WhatsApp पर सारे बेसिक काम कर सकते हैं. जैसे कि वीडियो भेजना और शेयर करना, चैट करना, ग्रुप बनाना और यहां तक की वॉयस नोट भेजना. लेकिन व्हाट्सऐप से सीधा वॉयस या वीडियो कॉल नहीं होगा.

Jiophone पर Whatsapp कैसे लाएं

अपने जियोफोन पर व्हाट्सऐप का लुत्फ उठाने के लिए फोन में व्हाट्सऐप डाइनलोड करना होगा. इसके लिए आप जियो ऐप स्टोर को ओपन करें. ये सब करने से पहले आप सबसे पहले ये सुनिश्चित कर लें कि आपके जियो फ़ोन पर लेटेस्ट सॉफ्टवेयर काम कर रहा है या नहीं. अगर आपने फोन अपडेट नहीं किया है तो ऐप डाउनलोड करते समय फोन को लेटेस्ट सॉफ्टवेयर पर अपडेट करने का मैसेज आएगा:


अब जियो ऐप स्टोर में मेन मेनू में जाकर WhatsApp ऐप को ढूंढ़ें. अब ऐप को डाउनलोड करने के लिए इंस्टॉल बटन क्लिक कीजिए करें:


ऐप इनस्टॉल हो जाने के बाद, आपको व्हाट्सऐप सेटअप करने के लिए अपना फ़ोन नंबर वेरीफाई करना होगा:


रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी हो जाने पर, आपको अपने रजिस्टर्ड नंबर पर ओटीपी संख्या प्राप्त होगी. इस ओटीपी को अपने रजिस्टर्ड नंबर में डालते ही आप जियो फोन पर व्हाट्सऐप का इस्तेमाल शुरू कर पाएंगे.

Photo: © Dzmitry Kliapitski - 123RF.
यह भी पढ़ें
  • जियो फोन में व्हाट्सएप नंबर कैसे बदलें
  • Jio phone me whatsapp kaise chalaye - सर्वश्रेष्ठ जवाब
  • जियो फोन में ग्रुप कैसे बनाते हैं - सर्वश्रेष्ठ जवाब
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "JioPhone/JioPhone 2 में WhatsApp इंस्टॉल करें " क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.