2
धन्यवाद

Deleted Notifications Check Kare

Smartphone Notification कभी-कभी बुरे लगते हैं पर अक्सर वो काफी काम के होते हैं. ऐसे में अगर आपसे गलती से कोई नोटिफिकेशन डिलीट हो जाए तो उसको एंड्रॉयड स्मार्टफोन में सर्च करना काफी आसान है. आज हम बताएंगे कि कैसे आप Notification History एक्सेस करें. नोटिफिकेशन के स्किप हो जाने पर आप इसे कुछ आसान स्टेप यूज करके आसानी से देख सकते हैं. आप आपका नोटिफिकेशन कब आया था यह भी जान सकते हैं.

Notification Log Check करें

अपनी होम स्क्रीन पर कहीं भी लॉन्ग-प्रेस करें. और पॉप-अप मेन्यू से Widgets ऑप्शन पर क्लिक करें. अब स्क्रॉल डाउन करने के बाद Settings Widget पर क्लिक करें और इसे होम स्क्रीन पर प्लेस कर दें.

बस इसी Widget पर टैप करके आप आसानी से पहले आए नोटिफिकेशंस देख सकते हैं.

फोन में स्टॉक नोटिफिकेशन लॉग न होने पर

यदि आपके एंड्राइड स्मार्टफोन में स्टॉक नोटिफिकेशन लॉग का ऑप्शन नहीं होता है तो आप चाहें तो इस ऑप्शन को सेटिंग्स में भी सर्च कर सकते हैं. यदि आपके स्मार्टफोन में यह ऑप्शन नहीं दिया जाता है तो आप थर्ड पार्टी ऐप्स की मदद लें सकते है.

Photo: © Asif Islam - Shutterstock.com

यह भी पढ़ें
  • Galti serial
  • Notification delete kaise kare - सर्वश्रेष्ठ जवाब
  • Bacc connectors - सर्वश्रेष्ठ जवाब
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Smartphone Notification Delete गलती से हुई? ऐसे खोजें " क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.