3
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

फेसबुक चैट को म्यूट कैसे करें


यदि आप चाहते हैं कि किसी खास फेसबुक कनवरसेशन से जुड़े नोटिफिकेशन और अलर्ट आपको ना आएं तो ऐसा करने का बेहद आसान उपाय है. आप ये काम चैट सेटिंग में जाकर कर सकते हैं. हम यहां बताएंगे कि आप चैट टैब को अपनी स्क्रीन पर दिखने से कैसे रोक सकते हैं.

फेसबुक चैट के लिए नोटिफिकेशन कैसे बंद करें

फेसबुक में साइन-इन करें और उस कनवरसेशन को सलेक्ट करें जिसे आप म्यूट करना चाहते हैं. अब चैट विंडो के सबसे ऊपर दाहिने कोने में दिख रहे cog आइकन पर क्लिक करें. अब Mute Conversation ऑप्शन को सलेक्ट करें:


एक डायलॉग बॉक्स Mute Conversation खुलेगा. यहां तय करें कि आप नोटिफिकेशन को कब तक म्यूट रखना चाहते हैं. अब अपनी नई सेटिंग को लागू करने के लिए Mute पर क्लिक करे:


ध्यान दें म्यूट किए जा चुके कॉन्टैक्ट या ग्रुप के मैसेज अब आपके इनबॉक्स में फॉरवर्ड किए जाएंगे.

Image: © Facebook.
3
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

ओरिजिनल आर्टिकल ने पब्लिश किया. स्वर्णकांता ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: रत्नेंद्र अशोक ने किया.

CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "फेसबुक चैट को म्यूट कैसे करें " क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी