0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Facebook Account ke bina Messer User Kare

Messenger से आप अपने दोस्तों और प्रियजनों के साथ आसानी से कनेक्ट हो जाते हैं. वैसे तो ये सेपरेट ऐप है, लेकिन ये Facebook का भी हिस्सा है. आप चाहें तो अपना Account दोनों के बीच सिंक कर सकते हैं. हालांकि हाल में जिस तरह के स्कैंडल हुए, कई सारे यूजर्स फेसबुक से ऊब गए हैं. उनमें से कुछ ने अपना अकाउंट बंद करने का फैसला किया है. लेकिन अपना अकाउंट बंद करने के बावजूद, आप अपना मैसेंजर अकाउंट जारी रख सकते हैं. है ना, बढिया बात. आइए बताते हैं, कैसे.


Facebook Account के बिना Facebook Messenger Use कैसे करें

सबसे पहले, अपने फोन पर Messenger App डाउनलोड कर लें. एक बार डाउनलोड हो जाने के बाद, आप चाहे तो आप अपने अकाउंट को मौजूदा फेसबुक प्रोफाइल से लिंक कर लें या एक नया अकाउंट बना लें.

अगर आपके पास पहले से फेसबुक अकाउंट है जिसे आपने अभी तक डिएक्टिवेट नहीं किया है, तो आप इसके साथ मैसेंजर में लॉ़ग-इन कर सकते हैं. और यदि इसके बाद आप अपना फेसबुक अकाउंट डिएक्टिवेट करते हैं, तो भी आप मैसेंजर को एक्सेस कर सकते हैं.

मैसेंजर पर बिना फेसबुक अकाउंट के यदि अपना अकाउंट ओपन करना हो त, आपको अपनी पहचान कंफर्म करने के लिए अपना फोन नंबर डालना होगा. बिलकुल व्हाट्सऐप और टिंडर जैसे दूसरे इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप की तरह:



अपना फोन नंबर डालें, और Next को क्लिक करें. अब password डालों और इस्तेमाल करने के नियम और दिशा-निर्देशों को स्वीकार करें. आपको अब एसएमएस के जरिए verification code भेजा जाएगा ताकि आप अपना अकाउंट एक्टिवेट कर सकें.

कॉन्टैक्ट सिंक कैसे करें

अगर आपके पास फेसबुक नहीं है, तो भी आप अपने सेल फोन के कॉन्टैक्ट लिस्ट से अपने कॉन्टैक्ट को सिंक कर सकते हैं. जब आप पहली बार लॉगिंग करेंगे तो मैसेंजर आपको सिंक करने के लिए प्रॉम्पट करेगा. आपको बस Accept को क्लिक करना है, और बस हो गया.

Picture: © rawpixel.com - Freepik.
0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Facebook Account के बिना Messenger Use करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी