1
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Google Chrome: Closed Tab Reopen kare

नेट सर्फिंग के दौरान अगर आप गलती से ब्राउजर बंद कर दें यह टैब बन कर दें तो उसको वापस खोला जा सकता है. अगर आप Chrome यूज कर रहे हैं तो यह करना आसान है. Chrome में Closed Tabs recover करने के लिए यह आर्टिकल पढ़ें.




Google Chrome Menu में जाएं

Chrome menu से टैब रिकवर किया जा सकता है. इसके लिए स्क्रीन पर ऊपर दाहिनी तरफ दिख रहे तीन छोटे डॉट्स पर क्लिक करें और फिर History पर क्लिक करें. इसके बाद आखिरी बार ब्राउजर पर जितने भी टैब ओपन उन सारे के लिंक स्क्रीन पर दिखने लगेंगे. जिस टैब को वापस खोलना है उस पर क्लिक कर दें:


सीधे Open Tab पर क्लिक करें

दूसरा ऑप्शन भी है. क्रोम की किसी भी टैब पर राइट क्लिक करें. इसके बाद वो सभी टैब दिखने लगेंगी जो आपने अभी-अभी बंद की है. इसके बाद Reopen closed tab पर क्लिक करें. इसके बाद Chrome History पेज खुल जाएगा. जो भी पेज खोलना है उस पर क्लिक करे और खोल लें:



नोट: इस काम के लिए एक कीबोर्ड कमांड है: Ctrl + Shift + T.

Image: © nite - Shutterstock.com
1
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Google Chrome: Close Tab को रीओपन करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी