1
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Google Email Account Password Change Kariye

अगर आपको डर है कि आपका <bold>Gmail account बिना आपकी अनुमति के कोई यूज कर रहा है तो हम आपको तुरंत उसके Google Account Password को बदलने की सलाह देते हैं. सायबर क्राइम के इस दौर में यह बहुत जरूरी है कि आप अपने जरूरी अकाउंट के पासवर्ड एक निश्चित समय पर बदलते रहें. अगर Google Account जरूरी अकाउंट में से एक है तो नीचे बताये गए तरीके से अपना Google Account Password बदलें.




Gmail Password क्यों बदलें?

कुछ यूजर केवल एक ही पासवर्ड यूज करते हैं Gmail account के लिए वहीं कुछ लोग अपने सारे अकाउंट के लिए एक ही पासवर्ड यूज करते हैं. हमारी एक्सपर्ट राय है कि एक ही पासवर्ड को एक से ज्यादा जगह यूज करना सही नही है. अगर आप अपना Gmail password अन्य अकाउंट में भी यूज कर रहे हैं तो आपको अपना Gmail account password तुरंत बदलना होगा.

Gmail Password Change करें

Gmail पासवर्ड बदलना काफी आसान है. Gmail में साइन इन करें और Settings > Accounts and import पर क्लिक करें. फिर Change password पर जाएँ और new password यानी नया पासवर्ड डालें. इसके बाद confirm करें.

Image: © Google.
1
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें

CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Google Email Account Password कैसे बदलें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी