24
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Google Chrome Browser Update kaise kare


Google Chrome दुनिया का सबसे पॉपुलर वेब ब्राउजर है. इसका मोबाइल वर्जन भी उतना ही पॉपुलर है. खास तौर से Android ऑपरेटिंग सिस्टम यूज करने वाले लोगों के बीच में. पर इसको स्मूथ चलाने के लिए इसको लगातार अपडेट करते रहना चाहिए. यह अपडेट कंपनी खुद ही रोल आउट करती है. कई यूजर की प्लेस्टोर सेटिंग्स की वजह से यह अपने आप अपडेट होता है. पर अगर आपके फोन में यह ऑटो अपडेट नही है तो आइए जानते हैं कि कैसे Google Chrome Browser Update किया जाय.

Google Chrome Browser को Phone पर Update करें

Google Chrome ब्राउजर अपडेट करने के लिए सबसे पहले फोन पर ब्राउजर लांच करें. उसके बाद इंटरफेस पर ऊपर की ओर दाहिनी तरफ चेक करें. अगर लाल रंग का तीर दिख जाए तो समझ लीजिए की अपडेट उपलब्ध है. इसी तीर के निशान पर क्लिक करें:


इसके बाद सेटिंग्स मेन्यु सामने जाएगा. इसमें आपको Update Chrome पर क्लिक करना है:


आप गूगल PlayStore या एप्पल App Store रीडायरेक्ट कर दिए जाएंगे. यहां Update पर क्लिक करें:


अब क्रोम ब्राउजर अपने आप अपडेट हो जाएगा. अपडेट होने में तो वैसे कुछ सेकेण्ड हे लगते हैं पर यह आपकी इन्टरनेट स्पीड पर भी निर्भर करता है:


अपडेट होने के बाद आपका Google Chrome अपने आप रीलॉन्च होगा.

Image: © Google.
Jean-François Pillou

CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

CCM टीम के बारे में और जानिए

ओरिजिनल आर्टिकल ने पब्लिश किया. रत्नेंद्र अशोक ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: रत्नेंद्र अशोक ने किया.

CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Google Chrome Browser फोन पर ऐसे Update करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी