12
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

WhatsApp Status Facebook par kaise share kare

यदि आप व्हाट्सऐप यूजर हैं, तो अब फेसबुक पर अपना व्हाट्सऐप स्टेटस भी अपडेट कर सकते हैं. इसका बड़ा फायदा है. मतलब जो आपको अपने व्हाट्सऐप स्टेटस को फेसबुक स्टोरी के रूप में शेयर करने के लिए अलग से फेसबुक ओपन करने की जरूरत नहीं. साथ ही, अलग से फिल्टर्स, स्टिकर्स और टेक्स ऐड करने की झंझट से भी छुटकारा मिल जाएगा. उन्हें बस एक या दो बटन प्रेस करने होंगे.



WhatsApp Status को Facebook Story के रूप में शेयर करने वाला ये WhatsApp Android और iOS ऐप पर उपलब्ध है. बस आपको यहां बताए गए निर्देशों का पालन करना होगा.

WhatsApp Status Update कैसे करें

व्हाट्सऐप ऐप खोलें और और मुख्य इंटरफेस पर दिख रहे STATUS सेक्शन पर क्लिक करें:


इसके बाद स्क्रीन पर My Status ऑप्शन या स्क्रीन मे नीचे की तरफ दिख रहे कैमरा आइकन पर क्लिक करें. वैसे आप चाहे तो पेन के आइकन पर रंगीन बैकग्राउंड पर अपना मनपसंद टेक्स्ट लिख कर भी बतौर स्टेटस अपडेट कर सकते हैं:


इसके बाद आपको कैमरा स्क्रीन दिखेगी जिस पर नीचे Photo Gallery की तस्वीरें भी दिख रही हैं. यहां पर चाहे तो आप सीधे तस्वीर क्लिक कर सकते हैं या गैलरी से एक या से ज्यादा फोटो एक साथ सेलेक्ट कर सकते हैं:



अगर एक फोटो अपडेट करना है तो एक फोटो को सेलेक्ट करके ऊपर दाहिनी तरफ के टिक मार्क को क्लिक करें और अगर एक से ज्यादा फोटो सलेक्ट करने हैं तो एक फोटो को तीन सेकेंड तक टैप करके रखें और फिर कई सारी फोटो एक साथ सलेक्ट करके टिक मार्क को क्लिक करें:



अगली स्क्रीन पर आपको कैप्शन लिखने, फिल्टर लगाने और फोटो को एडिट करने के कुछ और बेसिक टूल मिलेंगे:



अंत में व्हाट्सऐप के ऐरो बटन को क्लिक करें और स्टेटस अपडेट कर दें.

WhatsApp Status को Facebook Story के रूप में शेयर कैसे करें

सबसे पहले अपना व्हाट्सऐप ओपन करें और उसपर अपना स्टेटस शेयर करें. स्टेटस शेयर करने के बाद आपको उस Status को टैप करना है, जिसे आप फेसबुक पर शेयर करना चाहते हैं.



अब अपने WhatsApp Status के दाहिनी ओर सबसे ऊपर कोने में मौजूद तीन डॉट्स को टैप करें.



तीनों डॉट्स को क्लिक करने पर आपके सामने कई ऑप्शन वाला पॉपअप विंडो ओपन होगा. उसमें से स्क्रीन पर दिख रहे Share to Facebook ऑप्शन को टैप करें.

अब व्हाट्सऐप आपसे आपके फेसबुक को एक्सेस करने के लिए इजाजत मांगेगा. आप तुरंत Open ऑप्शन पर टैप कीजिए.


अब अपने स्टेटस को Facebook Story के रूप में शेयर करने के लिए Share Now ऑप्शन को क्लिक करें.



अगर आप iPhone का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो फेसबुक आपसे व्हाट्सऐप ओपन करने की इजाजत मांगेगा. आपको इजाजत देने के लिए Open ऑप्शन क्लिक करना होगा.

Photo: © Dzmitry Kliapitsk - 123RF.com
12
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "WhatsApp Status Facebook पर कैसे शेयर करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी