Android pe Wi-Fi network ka password kaise dekhen

आप जब अपने Android Phone को पहली बार Wi-Fi नेटवर्क से कनेक्ट करते हैं, तो यह अपने आप कनेक्शन डेटा (नेटवर्क नेम और पासवर्ड) सेव कर लेता है ताकि अगली बार रेंज के भीतर ये फिर से अपने आप कनेक्ट हो सके. आपको बता दें कि कनेक्शन डेटा को स्टैंडर्ड फाइल ब्राउजर से नहीं देखा जा सकता है.

ऐसा इसलिए क्योंकि ये सिस्टम फाइल के रूप में सेव कर लिए जाते हैं. आपको इन्हें देखने के लिए यूजर प्रिविलेज को रूट करने और स्पेश्लाइज्ड ऐप्लिकेशन को डाउनलोड करने की जरूरत पड़ेगी.

एंड्रॉयड सिस्टम पर Wi-Fi नेटवर्क का पासवर्ड कैसे रिकवर करें

अपने एंड्रॉयड को रूट करने के बाद WiFi Key Recovery को डाउनलोड कीजिए और फिर उसे इंस्टॉल कीजिए. अब इस ऐप्लिकेशन को ओपन करें. यहां आपको वाई-फाई नेटवर्क डेटा (नेटवर्क नेम और पासवर्ड), जिससे आपका डिवाइस कनेक्टेड है, अपने आप सामने दिखेंगे. आप इस पासवर्ड का इस्तेमाल किसी दूसरे मोबाइल डिवाइस या लैपटॉप से नेटवर्क कनेक्ट करने के लिए कर सकते हैं.

Photo: © Georgejmclittle - Shutterstock.com

यह भी पढ़ें
  • How to hack wifi password in jio phone
  • Online wifi password hack in jio phone - सर्वश्रेष्ठ जवाब
  • Connect wifi ka password kaise dekhe - सर्वश्रेष्ठ जवाब
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "एंड्रॉयड पर Wi-Fi का पासवर्ड कैसे देखें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.