Verified Expert Account kaise haasil karein

सवाल पूछें

वेरिफाइड एक्सपर्ट अकाउंट क्या है

CCM पर नीलें रंग का बैज या टिक का मतलब यह है कि उस यूजर का अकाउंट सही है. वेरिफाइट बैज प्रमाणित करता है कि वहां डिस्पले हो रहा नाम उसी व्यक्ति का है, जो उस अकाउंट का इस्तेमाल कर रहा है.


नीला बैज यूजर के प्रोफाइल नेम के बगल में दिखाई देता है. चाहे कोई भी वेबसाइट हो, फोरम हो, इस टिक का निशान हमेशा एक ही रंग का होता है और इसका लोकेशन भी हमेशा एक ही होता है. यूजर के अकाउंट नेम में इमोजी शामिल नहीं हो सकता. इसलिए किसी नॉन-वेरिफाई यूजर के अकाउंट नेम के आगे इस नीले बैज का निशान नहीं हो सकता.


यहां एक बात खासतौर से ध्यान देने की है कि वेरिफाइड बैज केवल CCM ही दे सकता है. इसलिए जिस व्यक्ति के अकाउंट के प्रोफाइल फोटो, बैकग्राउंड फोटो या किसी दूसरे लोकेशन में भ्रम में डालने वाला बैज होगा, उस व्यक्ति का अकाउंट ब्लॉक या स्थायी रूप से डिलीट कर दिया जाएगा.

वेरिफाइड एक्सपर्ट अकाउंट कैसे हासिल करें

यदि आप अपना अकाउंट वेरिफाई करना चाहते हैं तो आपको दो तरह के मानदंडों को पूरा करना होगा. सबसे पहले तो उन्हें छद्म नाम-पते की की जगह असली पहचान बतानी होगी, अपने कार्य क्षेत्र में विशेष तरीके से कार्यकुशल होना होगा.

आपका अकाउंट तभी वेरिफाइड होगा यदि आप बताए गए सेक्टर में एक्सपर्ट हों और जिसे वेरिफाई किया जा सकता हो. आपका अनुभव पेशेवर हो सकता है, या निजी तरीके से भी हासिल किया गया हो सकता है.

जिन लोगों ने खास विषय में PhD हासिल कर ली है, उन्हें "डॉ." (डॉक्टर) की उपाधि दी जाएगी.

अब यदि आपको लगता है कि आपका अकाउंट वेरिफाइड होना चाहिए तो हमें बताएं. इसके लिए आपको अकाउंट वेरिफिकेशन का आवेदन देना होगा.

वेरिफाइड एक्सपर्ट बैज वेबसाइट पर आने वालों को इस बात का भरोसा देता है कि इस अकाउंट में जो भी जानकारी दी गई है, वे सब जांचे-परखे हुए हैं, और कहीं से गलत नहीं होंगे. हालांकि, किसी भी परिस्थिति में ये उस शख्स या संस्थान के लिए CCM की ओर से किसी तरह की सिफारिश नहीं है.

यदि कोई व्यक्ति या कंपनी आपको पैसों के बदले वेरिफाइड एक्सपर्ट बेज देने का लालच दे, कोशिश करे तो उसके झांसे में मत आइए. हम अपने वेरिफाइड एक्सपर्ट बेज नहीं बेचते हैं.

CCM अपने विवेक के अनुसार वेरिफाइड एक्सपर्ट बैज देने या लेने का अधिकार सुरक्षित रखता है.

Image: © CCM.
Jean-François Pillou

CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

CCM टीम के बारे में और जानिए