1
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Password maangne pe Workgroup Computer ko access karein


किसी नेटवर्क कंप्यूटर को इंटरनेट से कनेक्ट करने या फाइल शेयर करने के लिए एक्सेस करना हो, तो यूजरनेम और पासवर्ड की जरूरत होती है। हालांकि, जरूरी नहीं है कि वर्कग्रुप में कंप्यूटर हमेशा पासवर्ड मांगे. लेकिन किसी दिन ये भी हो सकता है कि आप वर्कग्रुप कंप्यूटर कनेक्ट कर रहे हों, और वो अचानक पासवर्ड मांग ले. इसका मतलब है कि गलती से आपके कंप्यूटर की कोई सेटिंग बदल गई है. हम बताएंगे, कि इस समस्या को कैसे ठीक करें.

ध्यान दें कि इस आर्टिकल में जो तरीका बताया गया है वो खासतौर से Windows 7 का है. हां, वे दूसरे सिस्टम के लिए भी काम कर सकते हैं.

पासवर्ड के लिए Workgroup Computer को कैसे एक्सेस करें

वर्कग्रुप में कंप्यूटर के अचानक पासवर्ड मांगने की समस्या को ठीक करने के लिए सबसे पहले Start पर क्लिक करें और अपने यूजर फोटो के नीचे Network पर राइट-क्लिक करें.

इसके बाद, लोवर लिस्ट में से Properties > Choose homegroup and sharing options को चुनें. अब Change advanced sharing settings... सलेक्ट करें.

Password protected sharing में Turn off password protected sharing सलेक्ट करें.

Image: © destinacigdem - 123RF.com
Jean-François Pillou

CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

CCM टीम के बारे में और जानिए

ओरिजिनल आर्टिकल ने पब्लिश किया. स्वर्णकांता ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: स्वर्णकांता ने किया.

CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "पासवर्ड मांगने पर Workgroup Computer कैसे एक्सेस करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी