PlayStation 4 ko Safe Mode me Boot kare

सवाल पूछें
PlayStation 4 को ट्रबलशूट (समस्या का समाधान), अपडेट और मेन्टेन करने के लिए जरूरी टूल होते हैं Safe Mode नाम के एक सीक्रेट मेनू में मिलते हैं. यहां हम आपको PlayStation 4 को सेफ मोड में बूट करने का तरीका बताने जा रहे हैं.

अपने PS4 को Safe Mode में रीस्टार्ट करें

सेफ मोड का इस्तेमाल तभी करना चाहिए जब सिस्टम फेल, गेम एरर, रीकरेंट एरर या बूट जैसी समस्याएं आएं. ऐसी किसी भी दिक्कत के आने पर सबसे पहले अपना कंसोल बंद कीजिए. इसके बाद Power बटन को तब तक दबाए रखिए जब तक कि 2 बीप (7-8 सेकेंड) की आवाज न आए. फिर DualShock 4 कंट्रोलर को दिए गए USB केबल की मदद से कनेक्ट कीजिए. अब Safe Mode को एक्सेस करने के लिए PS बटन को प्रेस कीजिए.

Safe Mode ऑप्शन

Restart System: कंसोल को रीस्टार्ट करें और यूजर को ऑडियो और वीडियो सेटिंग को रीकंफिगर करने का संकेत दें.

Change Resolution: अगले रीबूट में 480p स्क्रीन रेजोल्यूशन पर स्विच करें.


Update System Software: सिस्टम सॉफ्टवेयर को इंटरनेट, यूएसबी स्टिक या गेम डिस्क अपडेट करें.

Restore Default Settings: डिफॉल्ट सेटिंग्स (यह ऑप्शन यूजर डाटा सेव करता है) पर कंसोल को रीस्टोर करें.

Rebuild Database: PS4 के हार्ड ड्राइव को स्कैन करें और फिर सभी स्टोर किए गए कंटेन्ट के नए डेटाबेस को तैयार करें.

Initialize PS4: सभी यूजर सेटिंग और डेटा को मिटा देता है और कंसोल को डिफॉल्ट सेटिंग पर रीस्टोर करें.

Initialize PS4 (Reinstall System Software): सिस्टम सॉफ्टवेयर सहित हार्ड ड्राइव के पूरे कंटेन्ट को हटा देता है. इस ऑप्शन में आपको मैनुअली सिस्टम सॉफ्टवेयर को डाउनलोड और री-इंस्टॉल करने की जरूरत पड़ेगी.


Image: © Sony.

ओरिजिनल आर्टिकल deri58 ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 19 जुलाई, 2018 - 12:04 पूर्वाह्न पर RanuP ने किया.

CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "अपने PlayStation 4 को Safe Mode में Boot कैसे करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.