0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Local Network me PC to PC messages send kare

यदि आप Windows XP ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले दो कंप्यूटर सिस्टम के बीच मैसेज भेजते हैं आप बिना किसी तीसरी पार्टी की मदद के ओएस के जरिए सीधा कम्युनिकेट कर सकते हैं. माइक्रोसॉफ्ट विंडोज आपको लोकल नेटवर्क पर दूसरे कंप्यूटर्स को मैसेज भेजना का बहुत आसान तरीका लेकर आया है. इसे हम Net Send कहते हैं.

Local Network में एक से दूसरे पीसी को मैसेज भेजना

यदि आप अपने नेटवर्क में किसी दूसरे पीसी को कोई मैसेज भेजना चाहते हैं तो Start > Run में जाएं. वहां cmd टाइप करें और Enter दबाएं.

आपके सामने स्क्रीन पर एक विंडो खुलेगा. वहां Net send टाइप करें और इसके बाद आप जिस कंप्यूटर को मैसेज भेजना चाहते हैं उसका नाम टाइप करें. अब अपना मैसेज लिखें. उदाहरण के लिए, मैसेज का फॉरमेट या रूप इस तरह होना चाहिए, "Net send PC01 can you read this message?"

Image: Olivier Le Moal - Shutterstock.com
0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Local Network में एक पीसी से दूसरे पीसी को मैसेज भेजें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी