0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Laptop Touchpad: Enable or Disable kariye

आपके लैपटॉप में यह समस्या कभी भी आ सकती है. आपके लैपटॉप का इनबिल्ट माउस यानि की टचपैड कभी भी खराब हो सकता है. और एक बार वो काम करना बंद कर दे तो फिर लैपटॉप में कुछ भी हो पाना मुश्किल हो जाता है. यह तब होता है जब यह गलती से या अपने आप Disable हो जाए. आपको इसे वापस ऑन करना होगा.

लैपटॉप के टचपैड को ऑन या ऑफ करें

वैसे किसी भी समस्या का पहला समाधान है कि अपने लैपटॉप को रीस्टार्ट करें. अगर इसके बाद भी टचपैड काम नहीं कर रह है. तो Control Panel > Mouse > Settings > Enable (या डिसेबल करने के लिए Disable पर क्लिक करें):


लैपटॉप के कुछ मॉडल में कीबोर्ड में एक Shortcut के माध्यम से इसको वापस एक्टिवेट किया जा सकता है. जैसे की ACER के लैपटॉप पर FN + F7 को दबाकर टचपैड इनेबल या डिसेबल किया जा सकता है.

Image: © Daniel Wiedemann - Shutterstock.com
0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "लैपटॉप के टचपैड को Enable या Disable करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी