PS4 में USB Connection Error ko kaise Fix karein

इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में दिखाई देने वाली गड़बड़ियों में से कुछ का कोई मतलब नहीं होता. PlayStation 4 का Too Many USB Devices are connected एरर मैसेज इसका एक अच्छा उदाहरण है. ऐसा मैसेज तब भी पॉप-अप होता है जब USB के जरिए कोई भी डिवाइस कनेक्टेड नहीं होती. बग के कारण कंसोल पर लगा USB पोर्ट काम नहीं करता है. आप अपने कंट्रोलर्स को चार्ज करने जैसे काम नहीं कर पाते.

PlayStation 4 USB पर Connection Error कैसे ठीक करें

इस आर्टिकल में हम आपको अपने PS4 की इस गड़बड़ी को ठीक करने का तरीका बताएंगे. सबसे पहले अपने PS4 को Safe Mode में बूट-अप कीजिए. इसके बाद अपने कंट्रोलर के ब्लुटूथ कनेक्शन की मदद से अपने अकाउंट में लॉग-इन कीजिए. जब मेन मेनू पूरी तरह लोड हो जाए तो अपने डिवाइस के पावर कॉर्ड को प्लग से बाहर निकाल लीजिए यानी उसे अनप्लग कर दीजिए.

अब सेफ मोड में रीबूट कीजिए. इसके बाद Rebuild the data base ऑप्शन को सलेक्ट कीजिए. इस काम में आपको कुछ घंटे का समय लग सकता है.

एक बार आप इसे फिर से पावर-अप कर लें तो USB पोर्ट काम करने लगेगा. इसके बाद आपको कोई एरर मैसेज नहीं आएगा.

Photo: © Sony.

यह भी पढ़ें
  • PS4 में USB डिवाइस की गड़बड़ी को कैसे ठीक करें
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "PS4 में USB डिवाइस की गड़बड़ी को कैसे ठीक करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.