Apni Gmail Profile Picture kaise Set karein

सवाल पूछें
इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आप अपने GMail अकाउंट की तस्वीर कैसे बदल सकते हैं. प्रोफाइल पिक्चर एक बार सेट हो जाए तो चैट लिस्ट, कॉन्टैक्ट ऐड्रेस बुक, Google+ अकाउंट के साथ ही साथ आप जो मेल भेजते हैं उसमें आपकी पहचान बनता है. आप अपने जीमेल अवतार को कुछ ही सेकेंड में सेट कर सकते हैं और बाद में फिर उसे बदल भी सकते हैं.

अपनी Gmail Profile Picture कैसे बदलें

अपने GMail Account में Sign-in करें. Cog आइकन को क्लिक करें और Settings को सलेक्ट करें. इसके बाद, General टैब में जाएं. My picture तक स्क्रॉल करें और Select a picture पर क्लिक करें:


अपने पीसी से कोई तस्वीर चुनें और उसे अपलोड करें. आप किसी भी तरह की तस्वीर जैसे कि JPG, GIF या PNG फाइल को चुन सकते हैं. जरूरत हो तो ईमेज को क्रॉप कर लें और इसके बाद Apply Changes को क्लिक करें:


आखिर में आपको अपनी प्रोफाइल पिक्चर की विजीबलिटी सेट करनी है. यानी तय करना है कि आपकी पिक्चर कौन देख सकता है. आप इसके लिए Visible to everyone या Visible only to people I can chat with के बीच किसी एक ऑप्शन को चुन सकते हैं:



अपनी सेटिंग्स को अंतिम रूप देने के लिए Save Changes पर क्लिक करें.

Photo: © Google.

ओरिजिनल आर्टिकल jak58 ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 15 फ़रवरी, 2018 - 11:31 अपराह्न पर RanuP ने किया.

CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "अपनी Gmail प्रोफाइल पिक्चर कैसे बदलें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

WhatsApp का Payment ऑप्शन कैसे यूज करें
इंटरनेट पर Fake Images की सच्चाई का ऐसे पता लगाएं