14
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Yahoo Email Account kaise banaye

Yahoo Mail Yahoo की Free Email Service है. इसमें आपको मिलता है 1,000 GB की स्टोरेज क्षमता. आप बिना DropBox या Google Drive जैसी सर्विस का इस्तेमाल किए हुए बड़े बड़े अटैचमेंट भेज सकते हैं और रिसीव भी कर सकते हैं. यही नहीं, एक्सटरनल ईमेल प्रोवाइडर जैसे कि जीमेल, हॉटमेल या AOL से भी अपना अकाउंट चेक करने के लिए अपना इनबॉक्स कंफिगर कर सकते हैं.



Yahoo account बनाने के लिए आपको बस कुछ आसान से पूरे करने की जरूरत है.

नए Yahoo Account के लिए Sign Up करें

Yahoo के मेन पेज पर जाएं और Mail > Sign up को क्लिक करें.

जरूरी फील्ड में अपनी जानकारियां भरें. जैसे कि आपका मोबाइल नंबर. सारे फील्ड कम्पलीट करने के बाद Continue पर क्लिक करें. आगे आने वाले विंडो में Text me a code को क्लिक करें. ऐसा करते ही आपके मोबाइल पर वेरीफिकेशन कोड आएगा. यहां वो कोड डालिए और Submit code पर एंटर दबाइए:



बधाई हो, आपका अकाउंट तैयार है! अपने याहू मेल पेज को एक्सेस करने के लिए Let's get started बटन को क्किल करें.

आप याहू अकाउंट का इस्तेमाल अपने दोस्तों के साथ चैट करने के लिए भी कर सकते हैं. इसके लिए Yahoo Messenger उपलब्ध है.

Photo: © Maxim Kuzubow - 123RF.
14
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें

CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Yahoo Email Account कैसे बनाएं" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी