Uber account kaise delete karein


आप किसी वजह से अब कैब एग्रीगेटर कंपनी उबर की सेवा नहीं लेना चाहते. कोई बात नहीं. आप अपना अकाउंट उबर से डिलीट कर सकते हैं. हां, इसके लिए आपको कुछ कवायद करनी होगी. उबर आपको iPhone या एंड्रॉयड डिवाइस पर एक एप्लीकेशन की मदद से एक ड्राइवर के साथ में निजी कैब उपलब्ध कराने की सुविधा देती है.

डिलीट योर Uber अकाउंट

आप सोच रहे होंगे Uber ऐप को अपने मोबाइल से डिलीट कर देंगे. पर केवल ऐसा करने से काम नहीं बनेगा. बस इससे ये होगा कि आपको अगली बार जब सवारी की जरूरत होगी तो आपके पास इसका ऑप्शन नहीं होगा. ऐप डिलीट करने के बावजूद आपका अकाउंट एक्टिव रहेगा. इसका पूरी तरह पीछा छुड़ाने के लिए आपको अपना उबर अकाउंट डिलीट करना होगा. तो सबसे पहले आप Uber के सपोर्ट साइट के पेज पर जाएं:



पेज पर अपने अकाउंट में लॉग इन करें. सबसे ऊपर वाली फील्ड में Yes टाइप करें. मैसेज बॉडी में ये बात लिख कर भरिए कि आप क्यों अपना अकाउंट उबर से हटाना चाहते हैं. ये आपके ऊपर है कि आप ये बॉक्स फिल करें या ना करें. आखिर में Submit को क्लिक करें.


Photo: © Martial Red - Shutterstock.com
Swarnkanta ने पब्लिश किया. ताजा अपडेट: 24 अक्टूबर, 2017 - 09:29 पूर्वाह्न पर Swarnkanta ने किया.
CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "अपना उबर अकाउंट कैसे डिलीट करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.
रिलायंस Jio मे कोई भी फोन नंबर सिम पोर्ट कराएं
फेसबुक की मदद से फ्री वाई-फाई नेटवर्क कैसे खोजें