11
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

फेसबुक की भाषा हिंदी में बदलें

अगर आप फेसबुक को अंग्रेजी भाषा में एक्सेस न करके हिंदी या अन्य किसी भारतीय भाषा में देखना चाहते हैं तो यह अब संभव है. फेसबुक ने कई सारे बदलावों में से एक यह भी है कि अब यूजर अपनी भाषा में फेसबुक को यूज कर सकेंगे. इससे पहले यह प्रयोग लगभग सभी यूरोपीय भाषाओं में किया जा चुका है.


फेसबुक को हिंदी भाषा में यूज करें

अपना फेसबुक अकाउंट खोलें और उसके बाद दाहिनी ओर के ऑप्शन में जाकर ड्रॉपडाउन लिस्ट में Settings में क्लिक करें. इसके बाद बाएँ तरफ आने वाले मेन्यू लिस्ट में Language को सेलेक्ट करें:


इसके बाद आपको दाहिनी तरफ तीन ऑप्शन दिखेंगे. जिसमे पहला ऑप्शन Which language do you want to use Facebook in? की दाहिनी तरफ Edit में जाकर अपनी भाषा को हिंदी में बदल लें:


हिंदी को सेलेक्ट करने के बाद Save Changes करें.

Photo: © Alexey Boldin - Shutterstock.com
Jean-François Pillou

CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

CCM टीम के बारे में और जानिए

ने पब्लिश किया. ताजा अपडेट: रत्नेंद्र अशोक ने किया.

CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "फेसबुक की भाषा हिंदी में बदलें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी