0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Chinese App Identify and Uninstall kare

नोट: Remove China Apps को गूगल ने प्लेस्टोर से हटा दिया है. इसीलिए यह ऐप अन डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध ही नही है. इसी वजह से यह हाउटू इस ऐप की वजह से काम नहीं करेगा.

Chinese Apps वैसे Google PlayStore की सभी कैटेगरी में काफी पसंद किये जाते हैं. वो चाहे TikTok हो या CamScanner, ClubFactory हो या UCWeb. पर कुछ Security और Privacy Issues के कारण ये सारे ऐप अक्सर लोगों के रडार पर रहते हैं. कभी-कभी तो यूजर्स को पता भी नही होता है कि वो Chinese Apps यूज कर रहे हैं.



ऐसे में अगर आप भी Safety और Data Theft जैसी ख़बरों से चिंतित हैं तो यह आर्टिकल पढ़ें और जानें कि कैसे मात्र 1 मिनट में Android Phone से सभी Chinese Apps रिमूव (Uninstall) किया जा सकता है.

Android Phone से Chinese Apps Uninstall कैसे करें

सबसे पहले आपको PlayStore से Remove China Apps नाम का यह ऐप डाउनलोड करना होगा.

इंस्टाल करने के बाद ऐप को लॉन्च करें और Scan Now पर क्लिक करें:



इसके बाद यह आपके फोन को स्कैन करके स्क्रीन पर सभी Chinese Apps की लिस्ट दिखा देगा. हर ऐप के दाहिनी तरफ लाल रंग की बिन बनी है. जिन-जिन ऐप को डिलीट करना है, बस एक क्लिक में डिलीट कर दीजिए:



इस ऐप के माध्यम से Chinese Apps स्कैन करके डिलीट करने में 1 मिनट से भी कम समय लगेगा.

नोट: हम किसी भी देश या संस्थान से जुड़े ऐप न तो प्रोमोट करते हैं और न ही उनका विरोध करते हैं. यह आर्टिकल प्लेस्टोर पर उपलब्ध एक ऐप और उसके ट्रेंड होने के आधार पर तैयार किया गया है.

Image: © OneTouch App Labs.
0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Chinese App Android Phone से Uninstall कैसे करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी