6
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Buy Liquor Online: Alcohol Home Delivery Kare

COVID-19 के कारण भारत में Lockdown चल रहा है. यही वजह है कि किसी भी चीज के लिए घर से बाहर निकल पाना संभव नहीं हो पा रहा. इस लॉकडाउन के बीच देश में कई जगह Alcohol Home Deliver शुरू किया गया है. अगर आप भी Online Liquor Order कर Alcohol Home Delivery पाना चाहते हैं, तो ये आर्टिकल पढ़ें.


Liquor Home Delivery कैसे करें

अलग-अलग राज्य ने इसके लिए अलग-अलग व्यवस्था की है. जैसे महाराष्ट्र में शराब खरीदनी हो, तो पहले आपको Online Token बुक करना पड़ेगा. इसके लिए आपको सरकारी एक्साइज की साइट पर जाना होगा और फिर वहां रजिस्टर करके एक टोकन लेना होगा. ध्यान रहे कि आपको कोई ऑनलाइन पेमेंट नहीं करनी है. इस बुकिंग का स्क्रीनशॉट आपको दुकान पर शराब खरीदते वक्त दिखाना होगा.

Zomato से Alcohol ऑनलाइन ऑर्डर करें

ये सबसे नया और भरोसेमंद तरीका है. इसके लिए आपको बस Zomato Food Delivery ऐप डाउनलोड करना है. ऐप के Zomato Wine Shop सेक्शन में जाइए, वहां वनटाइम वेरिफिकेशन कीजिए. ऐसा इसलिए क्योंकि देश में 25 साल से कम उम्र का कोई भी व्यक्ति शराब नही खरीद सकता है. यह कानूनन जरूरी है.

ID Number, ID Type आदि भरकर रजिस्ट्रेशन के लिए SUBMIT पर क्लिक करना होगा:



फिलहाल Zomato केवल झारखण्ड में ही शराब की होम डिलीवरी कर रहा है. पर बहुत जल्द अन्य प्रदेशों में भी यह सेवा शुरू हो जाएगी.

Image: © Unsplash.com
6
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें

  • Liquor Home Delivery कैसे करें
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Liquor Home Delivery कैसे करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.