0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

बड़ी फाइलों (अटैचमेंट) को ईमेल कैसे करें


मैसेजिंग का सिस्टम आमतौर पर बड़े अटैचमेंट को ब्लॉक कर देता है. तो यदि किसी दोस्त या दफ्तर में कोई हेवी (कई एमबी वाली) फाइल भेजनी हो तो क्या करें? इसका समाधान ये है कि टेम्पररी फाइलों की होस्टिंग सर्विस का इस्तेमाल करें और फिर लिंक को मेल से भेज दें.

बड़ी फाइलों को ईमेल से कैसे भेजें

इसके लिए कुछ सर्विसेज मौजूद हैं. आपकी फाइल यदि पहले से नहीं है तो आप उसे रिकॉर्ड होने और स्वतः कम्प्रेस करने का काम कर सकते हैं. इसके लिए आप निम्न ऑप्शन का इस्तेमाल कर सकते हैं.

YouSendIt

इसके माध्यम से 100 MB तक का अटैचमेंट भेज सकते हैं. इसके लिए साइट पर जाएँ और बस, फाइल अपलोड करें, ईमेल एंटर करें और Send को क्लिक करें!
रिटेन्शन पीरियड: एक हफ्ता
कीमत: मुफ्त (कई भुगतान किए जाने वाला संस्करण भी उपलब्ध है)

MailBigFile

आपको इस साइट पर जाना होगा.
मैक्सिमम: 100 MB (मुफ्त)/ 2GB
रीटेन्शन पीरियड: 7 दिन या 3 डाउनलोड
कीमत: मुफ्त


Image: © Dxinerz-Pvt-Ltd - Shutterstock.com
0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "बड़ी फाइलों (अटैचमेंट) को ईमेल कैसे करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी