1
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Google Chrome mein foreign language Web Page translation kaise karein

Google Chrome में किसी भी विदेशी भाषा में मौजूद वेब पेज को ट्रांसलेट करने का ऑप्शन होता है. इससे आप वेबसाइट पर दी गई सभी जानकारियों को अपनी भाषा में एक्सेस कर सकते हैं। इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि आप कैसे अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर इस फीचर को एक्टिवेट कैसे करते हैं.


एंड्रॉइड पर गूगल क्रोम में विदेशी भाषा के वेब पेज को कैसे ट्रांसलेट करें

दुनिया के किसी भी दूसरे देश की भाषा (फ्रेंच, रूसी, चीनी, जर्मन, डच, इटालियन) को ट्रांसलेट करने वाले फीचर को हम कैसे एक्टिवेट कर सकते हैं. इस फीचर को एक्टिवेट करने के लिए आपको सबसे पहले अपने एंड्रॉइड फोन या टैबलेट पर गूगल क्रोम ऐप ओपन करना होगा.

अब अपने क्रोम में अपने डिफॉल्ट लैंग्वज सेटिंग के अलावा दूसरी भाषा में वेबपेज ओपन करें. इस पेज के सबसे नीचे, आपको जिस भाषा में ट्रांसलेशन चाहिए, उसे सलेक्ट करें:


डिफॉल्ट लैंग्वेज बदलने के लिए More > More languages पर टैप करें। फिर उस लैंग्वेज को चुनें जिसे क्रोम आपके लिए ट्रांसलेट करेगा:


आप इसी भाषा में हमेशा ट्रांसलेशन चाहते हैं तो More > Always translate pages in [language] को टैप करें:


Image: © I AM NIKOM - Shutterstock.com
1
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें

CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Android Device पर Google Chrome के Web Page Language Change कैसे करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी