0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Google Chrome mein hardware acceleration ko disable kaise karein


हार्डवेयर एक्सीलरेशन का मतलब वो स्थिति जब प्रोसेस की स्पीड बढ़ाने के लिए सॉफ्टवेयर कंप्यूटर हार्डवेयर के सपोर्ट का इस्तेमाल करता है, खासतौर से उनका जिनकी प्रकृति दोहराए जाने वाली होती है. गूगल क्रोम ऐसा ही करता है. हालांकि आप इसे किसी भी वक्त डिसेबल कर सकते हैं.

गूगल क्रोम में हार्डवेयर एक्सीलरेशन को बंद करें

गूगल क्रोम को अोपन करें और Customize and Control Google Chrome > Settings > Show advanced settings को क्लिक करें. System सेक्शन में जाएं और Use hardware acceleration when available ऑप्शन के बगल में मौजूद बॉक्स को अनचेक करें. इसके बाद गूगल क्रोम को रीस्टार्ट करें:


ध्यान दें. विंडोज 8/8.1 में हार्डवेयर एक्सीलरेशन को डिसेबल करने के बाद आप गूगल क्रोम को मॉर्डन यूआई मोड में इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

Image: © Rose Carson - Shutterstock.com
0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें

ओरिजिनल आर्टिकल ने पब्लिश किया. स्वर्णकांता ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: स्वर्णकांता ने किया.

CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "हार्डवेयर एक्सीलरेशन को डिसेबल कैसे करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी