Facebook par Mobile Recharge kare


Facebook के माध्यम से आप अपना Mobile Recharge भी कर सकते हैं. यह फीचर फिलहाल Android फ़ोन यूजर्स के लिए उपलब्ध है. फेसबुक के माध्यम से फोन रिचार्ज करना का तरीका बहुत आसान है और इसमें ज्यादा से ज्यादा 5 ही लगेंगे. आइए हम बताते हैं कि फेसबुक पर नए फीचर को इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं.

Facebook से Phone Recharge कैसे करें

सबसे पहले आपकी स्क्रीन के दाहिनी तरफ तीन लाइनों वाले मेन्यु बटन को दबाएं. फिर स्क्रॉल करते हुए नीचे जाएं और Mobile Top Up ऑप्शन को क्लिक करें:



अगर आप पहली बार यह फीचर यूज कर रहें हैं तो आपको कुछ ऐसी स्क्रीन दिखेगी जिसमे आपको TOP UP NOW पर क्लिक करना होगा:




अब अगली स्क्रीन पर आपको जिस फोन नंबर को रिचार करना है उसका नंबर लिख दें और नीचे Select Network Provider पर क्लिक करें:



इसके बाद आपकी स्क्रीन पर Jio, Vodafone, Airtel. BSNL और Idea समेत कई नेटवर्क प्रोवाइडर के नाम और और उनके लोगो भी दिखेंगे. उनके से एक का चयन करें:



इसके बाद आपको अपना नेटवर्क एरिया Select Region टैब में सेलेक्ट करना होगा:



उसके बाद आपको Browse Plans ऑप्शन में जाकर उपलब्ध प्लान में एक का चयन करना है. अंत में Review Order पर क्लिक करके पेमेंट ऑप्शन पर जाना जहां कार्ड से पेमेंट करनी होगी:



इसके बाद आप फेसबुक ऐप के ऑर्डर डिटेल पेज पर जाएँगे. यहां आपको किसी भी स्टोर किए गए कार्ड को चुनना होगा. आप चाहें तो नया क्रेडिट या डेबिट कार्ड भी इस्तेमाल में ला सकते हैं. रिचार्ज की प्रक्रिया पूरी करने के लिए Place Order बटन पर क्लिक करें. इसके बाद ऐप आपसे ओटीपी या 3D सिक्योर पासवर्ड के बारे में पूछेगा. आखिर में ये आपको ऑर्डर कंफर्मेशन का मैसेज भेजेगा. फिलहाल फेसबुक से मोबाइल रिचार्ज करने के लिए अभी केवल क्रेडिट या डेबिट कार्ड इस्तेमाल में लाए जा सकते हैं.

Photo: © Facebook.
RanuP ने पब्लिश किया. ताजा अपडेट: 21 अप्रेल, 2018 - 08:02 अपराह्न पर RanuP ने किया.
CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Facebook App पर Mobile Recharge कैसे करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.
Bing - अपनी Search History Delete करें
Cambridge Analytica ने आपका फेसबुक डाटा शेयर तो नहीं किया, जानें