Facebook Live broadcast kaise kare

अप्रेल 2018


Facebook ने Live Stream ऑप्शन शुरू करके हर यूजर को एक बड़ा हथियार दे दिया है. एक ऐसा बड़ा हथियार जिसके माध्यम से कोई भी फेसबुक यूजर कहीं भी और कभी भी सीधे वीडियो ब्रॉडकास्ट कर सकता है. एक जमाने में यह सुविधा केवल न्यूज चैनलों के पास हुआ करती थी. अब यह सभी फेसबुक यूजर के पास है. पर अगर आपने अभी तक एक भी बार Facebook Live यूज नही किया है तो आगे पढ़िए इसको स्टार्ट करना का आसान सा तरीका.

Facebook Live Streaming कैसे करें

यह बहुत ही आसान है. डेस्कटॉप वर्जन यानी लैपटॉप और स्मार्टफोन से Live Stream करने का तरीका एक जैसा है. सबसे पहले लॉग इन करें और अपने Status बॉक्स पर जाएँ. उसके बाद Live Video पर क्लिक करें:



इसके बाद आप अगली स्क्रीन पर रीडायरेक्ट किए जाएँगे. वही पर आपको कई सारे बॉक्स को भरने और सेलेक्ट करने का ऑप्शन मिलेगा. जैसे कि आप यह लाइव चैट किसके साथ शेयर करना चाहते हैं, लाइव की हेडलाइन क्या होगी और उस लाइव में आपके अलावा कौन कौन है. इन सभी जानकारियों को भरने के बाद आप सीधे Go Live पर क्लिक करें:




इसके बाद अगले 5 सेकेण्ड में आप फेसबुक पर लाइव हो चुके हैं. आपकी फ्रेंडलिस्ट में स्थित सभी लोग आपको देख और सुन सकते हैं.

Photo: © Facebook.
RanuP ने पब्लिश किया. ताजा अपडेट: 14 अप्रेल, 2018 - 05:07 अपराह्न पर RanuP ने किया.
CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Facebook पर Live Stream कैसे शुरू करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.
IPL Live Match स्मार्टफोन पर कैसे देखें
स्काइप अकाउंट कैसे बनाएं