Free WiFi Railway Station par Smartphone Internet Se Connect Kare

भारतीय रेलवे दुनिया का सबसे ट्रेन नेटवर्क है. यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए रेलवे ने गूगल के साथ मिलकर Railway Stations पर Free WiFi सुविधा उपलब्ध करानी शुरू की है. अब तक देश के 300 रेलवे स्टेशन पर फ्री वाईफाई मिल रहा है. पर अपने फोन या लैपटॉप को इस फ्री वाईफाई से कैसे कनेक्ट किया जाय, यह हम बताएंगे.

Railway Station पर Free WiFi से कैसे Connect करें

शुरुआत आपके फोन से या लैपटॉप से करें. अपने सिस्टम का WiFi ऑन कर दीजिए. इसके बाद आपका सिस्टम वाईफाई सिग्नल सर्च करना शुरू कर देगा. आपको चेक करना होगा, Available Networks में आपको इसमें Railwire Network सेलेक्ट करना होगा. इससे कनेक्ट होते ही आपके फोन में ऑटोमेटिकली Railwire का होमपेज खुल कर आ जाएगा:


इस पेज पर आपको अपना Mobile Number डालना होगा. इसके बाद OTP पाने के बाद Receive SMS पर क्लिक करना है. इस OTP को वापस स्क्रीन पर डालते ही आपकी फोन या डिवाइस पर रेलवे का Free WiFi शुरू हो जाएगा.

Photo: © Indian Railway.
RanuP ने पब्लिश किया. ताजा अपडेट: 16 मार्च, 2018 - 08:48 पूर्वाह्न पर RanuP ने किया.
CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Free WiFi: Railway Station पर फोन Internet से Connect करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.
Viber Conversation से मैसेज कैसे क्लियर करें
Voter ID Card के लिए Online Apply करें