47
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Free WiFi Railway Station par Smartphone Internet Se Connect Kare


Indian Railway (भारतीय रेलवे) दुनिया का सबसे ट्रेन नेटवर्क है. यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए रेलवे ने गूगल के साथ मिलकर Railway Stations पर Free WiFi सुविधा उपलब्ध करानी शुरू की है. अब तक देश के 300 रेलवे स्टेशन पर Free WiFi मिल रहा है. पर अपने फोन या लैपटॉप को इस फ्री वाईफाई से कैसे कनेक्ट किया जाय, यह हम बताएंगे.


Railway Station पर Free WiFi से कैसे Connect करें

शुरुआत आपके फोन से या लैपटॉप से करें. अपने सिस्टम का WiFi ऑन कर दीजिए. इसके बाद आपका सिस्टम WiFi Singal सर्च करना शुरू कर देगा. आपको चेक करना होगा, Available Networks में आपको इसमें Railwire Network सेलेक्ट करना होगा. इससे कनेक्ट होते ही आपके फोन में ऑटोमेटिकली Railwire का होमपेज खुल कर आ जाएगा:


इस पेज पर आपको अपना Mobile Number डालना होगा. इसके बाद OTP पाने के बाद Receive SMS पर क्लिक करना है. इस OTP को वापस स्क्रीन पर डालते ही आपकी फोन या डिवाइस पर रेलवे का Free WiFi शुरू हो जाएगा.

Photo: © Lalam - Shutterstock.com
47
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
Jean-François Pillou

CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

CCM टीम के बारे में और जानिए

ने पब्लिश किया. ताजा अपडेट: रत्नेंद्र अशोक ने किया.

CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Free WiFi: Railway Station पर फोन Internet से Connect करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी